Anurag Singh Thakur ने 'एक से श्रेष्ठ संस्था' के बारे में दी जानकारी, जानें क्या है इसका उद्देश्य
Advertisement

Anurag Singh Thakur ने 'एक से श्रेष्ठ संस्था' के बारे में दी जानकारी, जानें क्या है इसका उद्देश्य

Himachal Pradesh News: देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज एक दिवसीय दौरे पर हमीरपुर पहुंचे हैं. यहां पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल, प्रदेश कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी और  केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे. 

 

Anurag Singh Thakur ने 'एक से श्रेष्ठ संस्था' के बारे में दी जानकारी, जानें क्या है इसका उद्देश्य

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हमीरपुर के पुलिस ग्राउंड पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने एक से श्रेष्ठ संस्था के 500वें केंद्र का उद्घाटन किया. इस मौके पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की धर्मपत्नी सुदेश धनखड़, राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल, केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, प्रदेश कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी भी मौजूद रहे. पुलिस ग्राउंड मैदान में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि ने दी प्रज्वलित करके किया. इस अवसर पर उपराष्ट्रपति उनकी धर्मपत्नी व राज्यपाल को शॉल टोपी और चंबा की थाल भेंट की गई.  

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने 'एक से श्रेष्ठ संस्था' कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने बताया कि फिलहाल उनके संसदीय क्षेत्र में लगभग 9 हजार बच्चे इसका लाभ रहे हैं और 32 हजार परिवारों को इसका लाभ मिल चुका है. उन्होंने कहा कि इन केंद्रों का मुख्य उद्देश्य क्षेत्र की जनता विशेषकर बच्चों महिलाओं के उत्थान के लिए काम करना है. 

ये भी पढ़ें- Solan पहुंची 'विकसित भारत यात्रा', लोगों ने केंद्रीय योजनाओं के लाभ को सराहा

अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा के तहत आम लोगों के स्वास्थ्य पर ध्यान दिया गया है और लाखों लोगों के स्वास्थ्य का चेक अप किया गया है. इन केंद्रों के माध्यम से सैकड़ों महिलाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध करवाए गए हैं. उन्होंने कहा कि यह गौरव की बात है कि आज देश के उपराष्ट्रपति हमीरपुर पधारे हैं और उनके स्वागत के लिए उमड़े जन सैलाव ने अपना प्यार इस तरह न्योछावर किया है. उन्होंने कहा कि हमेशा से ही उनका हिमाचल प्रदेश के लिए विशेष स्नेह है.

ये भी पढ़ें- Wild Flower Hotel पर हिमाचल सरकार का हक! HC ने सुनाया ऐतिहासिक फैसला

वहीं, राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री मजबूत व यशस्वी मंत्री हैं और आगे भी इनका सफर इसी तरह से बढ़ता रहेगा. उन्होंने कहा कि 'एक से श्रेष्ठ' केंद्रों के माध्यम से अनुराग सिंह ठाकुर ने लोगों के जीवन उत्थान के लिए बड़ा योगदान दिया है. उन्होंने क्षय रोग को जड़ से उन्मूलन पर बल देते हुए कहा कि अधिक से अधिक लोग निक्षय मित्र बने. 

WATCH LIVE TV

Trending news