शिमला में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कांग्रेस सरकार पर बोला हमला, कहा- जनमत खो बैठी है सरकार!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2281857

शिमला में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कांग्रेस सरकार पर बोला हमला, कहा- जनमत खो बैठी है सरकार!

Jairam Thakur News: CM सुक्खू अपने विधानसभा क्षेत्र समेत 61 विधानसभाओं में हारे हैं. नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए- शिमला में पूर्व सीएम जयराम ठाकुर

शिमला में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कांग्रेस सरकार पर बोला हमला, कहा- जनमत खो बैठी है सरकार!

Shimla News: हिमाचल प्रदेश में चारों लोकसभा सीटों पर एक बार फिर भाजपा ने क्लीन स्वीप किया. इसके बाद शिमला में प्रेसवार्ता करते हुए नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर हमला बोला. जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार जनमत खो बैठी है. 

68 में से 61 विधानसभा में भाजपा की जीत हुई है. CM सुक्खू अपने विधानसभा क्षेत्र में हार गए. ऐसे में नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए. हालांकि कांग्रेस पार्टी भी इस बात का संज्ञान ले रही है. उन्होंने कहा कि मंडी में उनकी फिल्म हिट रही है और प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की संभावनाएं अभी खत्म नहीं हुई है. ऐसे में प्रदेश सरकार पर से खतरा केवल थोड़े वक्त के लिए टला है.

जयराम ठाकुर ने आगे कहा कि साल 2014 से तीसरी बार भाजपा ने हिमाचल में चारों लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है. उन्होंने कहा कि साल 2019 में रिकॉर्ड मार्जिन से भाजपा ने सभी 68 विधानसभा में जीत हासिल की थी. उस समय प्रदेश में भाजपा की सरकार थी और वह मुख्यमंत्री थे. प्रदेश की सरकार जनादेश खो चुकी है. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद 68 में से 61 विधानसभा सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की है. 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपने विधानसभा क्षेत्र में हार गए. उन्होंने कहा कि 15 महीने में प्रदेश सरकार की लोकप्रियता ज़मीन पर आ गई है.  प्रदेश की कांग्रेस सरकार केवल सरकार बचाने और CM सुक्खू की कुर्सी बचाने में लगी हुई है. ऐसे में 6 विधानसभा उपचुनाव में 4 सीटों पर जीत की खुशी मनाई जा रही है. 

जयराम ठाकुर कहा कि प्रदेश में केवल टेक्निकल आधार पर सरकार चल रही है. उन्होंने प्रदेश सरकार पर चुनाव को प्रभावित करने के प्रयास करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि चुनाव के समय में युद्ध स्तर पर महिलाओं को 1500 पेंशन देने के फार्म भरवाए गए. हालांकि, प्रदेश की सरकार पर से खतरा अभी टला नहीं है. उन्होंने कहा कि CPS का निर्णय अभी सुरक्षित है. ऐसे में प्रदेश में सरकार बदलने की संभावनाएं अभी बाकी है.

Trending news