Jallianwala Bagh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जलियांवाला बाग के शहीदों को याद करते हुए शेयर किया वीडियो
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2202240

Jallianwala Bagh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जलियांवाला बाग के शहीदों को याद करते हुए शेयर किया वीडियो

Jallianwala Bagh: 13 अप्रैल की तारीख काला दिन के रूप में देखी जाती है. 1919 में आज ही के दिन पंजाब के जलियांवाला बाग में बड़ा हत्याकांड हुआ था. ऐसे में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां शहीदों याद करते हुए एक वीडियो शेयर किया है. 

 

Jallianwala Bagh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जलियांवाला बाग के शहीदों को याद करते हुए शेयर किया वीडियो

Jallianwala Bagh: भारत में आज की तारीख यानी 13 अप्रैल को काला दिन माना जाता है. 13 अप्रैल, 1919  यह वो तारीख थी जब पंजाब के जलियांवाला बाग में कई जवान शहीद हो गए. इस दिन का इतिहास याद कर आज भी सबके रौंगटे खड़े हो जाते हैं. ऐसे में आज देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, गृह मंत्री समेत कई जाने-माने लोगों ने इस दिन शहीद हुए जवानों को याद किया है.   

पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने X अकाउंट पर जालियांवाला बाग की एक तस्वीर शेयर की है, जिसके माध्यम से उन्होंने 'शहीद भगत सिंह, शहीद उधम सिंह और तमाम शहीदों को नमन किया है. पीएम द्वारा शेयर की गई वीडियो में प्रकाश सिंह बादल भी दिखाई दे रहे हैं. पीएम मोदी ने 13 अप्रैल 1919 के शहीदी दिवस को याद किया. पीएम ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है 'जलियांवाला बाग नरसंहार के सभी वीर शहीदों को देशभर के मेरे परिवारजनों की ओर से कोटि-कोटि नमन'.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जलियांवाला बाग के शहीदों को दी श्रद्धांजलि
देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने X अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा है 'बैसाखी, विषु, बिषुब, बोहाग बिहू, पोयला बोइशाख, वैशाखादि और पुतान्डु के शुभ अवसर पर मैं भारत और अन्य देशों में रह रहे सभी भारतीयों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं. जलियांवाला बाग में मातृभूमि के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले सभी स्वतंत्रता सेनानियों को मेरी भावपूर्ण श्रद्धांजलि. स्वराज के लिए प्राणों का उत्सर्ग करने वाली उन सभी महान आत्माओं के प्रति देशवासी सदैव ऋणी रहेंगे. मुझे विश्वास है कि उन बलिदानियों की देशभक्ति की भावना आने वाली पीढ़ियों को सदा प्रेरित करती रहेगी'.

ये भी पढ़ें- Chaitra Navratra के पांचवे दिन मंदिरों में लगा भक्तों का तांता, देखी जा रही भीड़

गृह मंत्री अमित शाह ने पोस्ट करते हुए लिखा...
गृह मंत्री अमित शाह ने भी अपने X अकाउंट पर पोस्ट करके जलियांवाला बाग के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है 'देश के स्वाधीनता आंदोलन में अमूल्य योगदान देने वाले जलियांवाला बाग के वीर बलिदानियों को कोटि-कोटि वंदन. जलियांवाला बाग अंग्रेजी हुकूमत की क्रूरता और अमानवीयता का जीवंत प्रतीक है. इस हत्याकांड ने देशवासियों के ह्रदय में छिपे हुए क्रान्तिज्वाला को जगाकर आजादी के आंदोलन को जन-जन का संग्राम बना दिया. जलियांवाला बाग के स्वाभिमानियों का जीवन राष्ट्रप्रथम के लिए त्याग व समर्पण की प्रेरणा का अक्षय स्रोत है'.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दी श्रद्धांजलि
वहीं हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने X अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा है 'जलियांवाला बाग के अमर शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि. मातृभूमि के लिए अमर बलिदानियों का त्याग और बलिदान वंदनीय है'. 

WATCH LIVE TV

Trending news