Himachal High Court: जस्टिस अमजद ए सैयद बने हिमाचल के 27वें मुख्य न्यायाधीश
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1226795

Himachal High Court: जस्टिस अमजद ए सैयद बने हिमाचल के 27वें मुख्य न्यायाधीश

हिमाचल प्रदेश सहित देश के 6 उच्च न्यायालयों को रविवार को उनका मुख्य न्यायाधीश मिल गया है.  बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस अमजद ए सईद को हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है.

Himachal High Court: जस्टिस अमजद ए सैयद बने हिमाचल के 27वें मुख्य न्यायाधीश

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश सहित देश के 6 उच्च न्यायालयों को रविवार को उनका मुख्य न्यायाधीश मिल गया है.  बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस अमजद ए सईद को हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है. विधि मंत्रालय की ओर से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है. 

Airtel का ये प्लान 200 रुपये हुआ महंगा, रिचार्ज से पहले जान लें दाम

बता दें, हिमाचल प्रदेश हाइकोर्ट में नए मुख्य न्यायाधीश अमजद ए सईद 23 जून को शपथ ग्रहण करेंगे. न्यायाधीश अमजद-ए-सईद प्रदेश हाईकोर्ट के 27वें मुख्य न्यायाधीश होंगे. सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के नए मुख्य न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति अमजद ए सईद के नाम की सिफारिश की थी. बता दें,  जस्टिस अमजद ए. सैयद बॉम्बे हाई कोर्ट के जज के तौर पर सेवारत थे. 21 जनवरी, 1961 को जन्मे न्यायमूर्ति सईद ने 1984 में बॉम्बे विश्वविद्यालय से कानून में स्नातक की उपाधि प्राप्त की. 

वहीं, न्यायधीशों को प्रोन्नत कर मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है, जबकि तेलंगाना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा को स्थानांतरित कर दिल्ली हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया. बता दें, मंत्रालय के विधि विभाग के मुताबिक दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिक विपिन सांघी को उत्तराखंड का मुख्य न्यानाधीश बनाया गया है. वहीं, बॉम्बे हाईकोर्ट के ही जस्टिक एसएस शिंदे को राजस्थान हाईकोर्ट, जबकि गुजरात उच्च न्यायालय के आरएम छाया को गुवाहाटी हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है. 

Watch Live

Trending news