बिलासपुर में 17 मार्च से शुरू होने वाले राज्यस्तरीय नलवाड़ी मेले में कैलाश खेर बांधेगे समा, ये सितारे भी आएंगे नजर
Advertisement

बिलासपुर में 17 मार्च से शुरू होने वाले राज्यस्तरीय नलवाड़ी मेले में कैलाश खेर बांधेगे समा, ये सितारे भी आएंगे नजर

Bilaspur News in Hindi: 17 मार्च से शुरू होने वाले राज्यस्तरीय नलवाड़ी मेले का प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री करेंगे शुभारंभ तो स्टार नाइट्स के दौरान मशहूर सिंगर पदमश्री कैलाश खेर व पंजाबी सिंगर गुरनाम भूल्लर बांधेगे समा.

बिलासपुर में 17 मार्च से शुरू होने वाले राज्यस्तरीय नलवाड़ी मेले में कैलाश खेर बांधेगे समा, ये सितारे भी आएंगे नजर

Bilaspur News: बिलासपुर में 17 मार्च से शुरू होने वाले राज्यस्तरीय नालवाड़ी मेले को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. 17 मार्च को नालवाड़ी मेले का शुभारंभ लक्ष्मी नारायण मंदिर से मेला स्थल तक शोभा यात्रा के रूप में होगा, जिसमें हिमाचल प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी मुख्यतिथि के रूप में शिरकत करेंगे. 

इसके साथ मेला स्थल पर खूंटा गाड़ने व बैल पूजन के साथ ही मेला ध्वजा रोहण कर मेले का विधिवत शुभारंभ किया जाएगा. वहीं इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा मेला स्थल पर योजनाओं से संबंधित प्रदर्शनियां भी लगायी जाएंगी. 

गौरतलब है कि इस बार राज्यस्तरीय नालवाड़ी मेले को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए प्रशासन द्वारा विशेष कदम उठाये जा रहे हैं, जिसमें 20 मार्च से 23 मार्च तक आयोजित सांध्याकलीन कार्यक्रमों में पहाड़ी, पंजाबी व बॉलीवुड सिंगर्स बुलाए जा रहे हैं. वहीं 20 मार्च की पहली सांस्कृतिक संध्या में हार्मोनी ऑफ़ पाइनस पुलिस बैंड अपनी प्रस्तुति देगा. 

21 मार्च को बॉलीवुड सिंगर पद्मश्री कैलाश खेर अपन बैंड कैलाशा बैंड के साथ समा बांधेंगे. 22 मार्च को हिमाचली नाइट के दौरान पहाड़ी कलाकार अपनी प्रस्तुतियों देंगे तो साथ ही 23 मार्च अंतिम सांस्कृतिक संध्या के दौरान पंजाबी सिंगर गुरनाम भूल्लर के पंजाबी गीतों पर लोग जमकर को थिरकेंगे. 

इसके साथ ही कहलूर रियासत से नये बिलासपुर शहर के बनने तक और बिलासपुर में विकास के नये आयाम स्थापित होने की सारी उपलब्धियों को नालवाड़ी मेले के दौरान लाइट एंड साउंडस शो के ज़रिए दिखाया जाएगा. साथ ही राज्यस्तरीय नालवाड़ी मेले के दौरान छींज प्रतियोगिता, कहलूरी लोकोत्सव व पशु प्रतियोगिता भी मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेगा. 

वहीं उपायुक्त कार्यालय परिसर स्थित बचत भवन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने कहा कि 17 मार्च से शुरू होने वाले राज्यस्तरीय नालवाड़ी मेले के आकर्षक व यादगार बनाने के लिए जिला प्रशासन महत्वपूर्ण कदम उठाने जा रहा है ताकि प्राचीन समय से चले आ रहे है नालवाड़ी मेले व सांस्कृतिक संध्याओं का प्रदेश की जानता भरपूर लुत्फ उठा सके.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news