Kangra सांसद किशन कपूर ने 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' का किया शुभारंभ
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1985821

Kangra सांसद किशन कपूर ने 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' का किया शुभारंभ

Himachal Pradesh News: कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के सांसद किशन कपूर ने 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' का शुभारंभ किया है. उन्होंने बताया कि इस यात्रा का उद्देश्य लोगों के बीच केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करना है. 

 

Kangra सांसद किशन कपूर ने 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' का किया शुभारंभ

विपन कुमार/धर्मशाला: कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के सांसद किशन कपूर ने आज धर्मशाला में 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' का शुभारंभ किया. इस अवसर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से देश की सत्ता संभाली है, तब से भारत को शिखर तक पहुंचाने के लिए कार्य कर रहे हैं. देश से गरीबी खत्म हो, इसके लिए कई जनकल्याण की योजनाएं शुरू की गई हैं. भारत आज पूरे विश्व में बड़ी तेजी से आगे बढ़ रहा है. हर क्षेत्र में भारत नए आयाम स्थापित कर रहा है. आज पूरे विश्व में भारत का डंका बज रहा है.

'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के तहत अलग-अलग जिलों में जाएंगी गाड़ियां
सांसद किशन कपूर ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जिला कांगड़ा के 16 ब्लॉकों में गाड़ियां जा रही हैं, जिसका शुभारंभ धर्मशाला से किया जा रहा है. 5 गाड़ियों को धर्मशाला से भेजा जा रहा है और 3 गाड़ियां नूरपुर के लिए रवाना कर दी गई हैं. विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जिला की 814 पंचायतों को कवर किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh Sarkar में हिमुडा उपाध्यक्ष के रूप में हुई यशवंत छाजटा की नियुक्ति

केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करना है यात्रा का संकल्प
हमारा संकल्प 'विकसित भारत यात्रा' के दौरान केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करना है और लोगों को इन योजनाओं की जानकारी देना है. इसके अतिरिक्त केंद्रीय योजनाओं से जिन लोगों को लाभ मिला है, उन लोगों से भी बातचीत की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Chandigarh Police के बर्खास्त SI नवीन फोगाट ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप

बीजेपी शासित राज्यों ने लिया योजनाओं का लाभ- सांसद किशन कपूर
सांसद किशन कपूर ने कहा कि 'विकसित भारत संकल्प यात्रा को चुनाव से ना जोड़ा जाए, जब से केंद्र में भाजपा की सरकार बनी है, हर वर्ग के लोगों को केंद्रीय योजनाओं का लाभ मिल रहा है, जिन राज्यों में भाजपा की सरकार नहीं हैं, उन राज्यों में भी लोगों ने केंद्र की योजनाओं का लाभ लिया है. उन्होंने कहा कि यह अलग बात है कि कई राज्यों ने राजनीतिक लाभ के लिए योजनाओं का नाम बदला है, लेकिन इसके पीछे देश से गरीबी हटाने और देश को आगे ले जाने की सोच पीएम नरेंद्र मोदी की है.

WATCH LIVE TV

Trending news