Karnataka Chunav Result: बहुमत के साथ कांग्रस ने कर्नाटक में बनाई सरकार, PM मोदी ने दी बधाई
Advertisement

Karnataka Chunav Result: बहुमत के साथ कांग्रस ने कर्नाटक में बनाई सरकार, PM मोदी ने दी बधाई

Karnataka Chunav Result 2023: कर्नाटक विधानसभा की सभी 224 सीटों के नतीजे जल्द ही सामने आ जाएंगे. हालांकि, राज्य में कांग्रेस ने बहुमात के साथ आंकड़ा पार कर लिया है. 

Karnataka Chunav Result: बहुमत के साथ कांग्रस ने कर्नाटक में बनाई सरकार, PM मोदी ने दी बधाई

Karnataka Chunav Result 2023: कर्नाटक विधानसभा की सभी 224 सीटों के नतीजे अब कुछ ही देर में सामने आ जाएंगे. चुनाव आयोग द्वारा अब तक जारी परिणामों 117 सीटे कांग्रेस जीत चुकी है. ऐसे में बहुमत के साथ कांग्रेस सत्ता में आ गई है. जिसे लेकर पीएम मोदी ने भी कांग्रेस की इस जीत पर बधाई दी. बता दें,  कर्नाटक की इस जीत के साथ ही इतिहास रच दिया है. एक बार फिर राज्य में सरकार बदल गई है.  कांग्रेस ने भारी बहुमात के साथ आंकड़ा पार कर लिया है.  फिलहाल अभी कितनी सीटों पर जीत मिली है, ये भी आना बाकी है.

वहीं जीत की खुशी में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कांग्रेस समर्थकों के साथ जश्न मनाया. जीत से पहले ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलने जा रहा है. हमने कैंपेन के दौरान भी कहा था कि कांग्रेस को लगभग 130 सीटें मिलेंगी.  यह एक बड़ी जीत है. क्योंकि कर्नाटक के लोग ये बदलाव चाहते थे.  वे भाजपा सरकार से तंग आ चुके थे. 

पीएम मोदी ने दी बधाई

उन्होंने आगे कहा कि इस चुनाव का परिणाम लोकसभा चुनाव की एक सीढ़ी है.  मुझे उम्मीद है कि सभी गैर-भाजपा दल एक साथ आएंगे. साथ ही कहा कि मुझे उम्मीद है कि राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं. 

वहीं, कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों के सामने आने से पहले ही पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में कांग्रेस का बहुमत का आंकड़ा पार करने पर कांग्रेस कार्यकर्ता में जश्न का माहौल दिखा. 

इसके साथ ही कांग्रेस को बहुमत मिलने के बाद कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डी.के. शिवकुमार ने अपने आवास पर कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार करते हुए विक्ट्री साइन दिखाया और पार्टी का झंडा लहराया. कांग्रेस की जीत के बाद वो भावुक हो गए.  उन्होंने कहा कि मैं अपने कार्यकर्ताओं और अपनी पार्टी के नेताओं को श्रेय देता हूं कि जिन्होंने इतनी मेहनत की है, लोगों ने झूठ का पर्दाफाश किया है.  मैंने राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी को जीत का आश्वासन दिया था. मैं भूल नहीं सकता, जब सोनिया गांधी मुझसे जेल में मिलने आई थी तब मैंने पद पर रहने के बजाय जेल में रहना चुना, पार्टी को मुझपर इतना भरोसा था. 

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी जीत को लेकर कहा कि, सबसे पहले मैं कर्नाटक के हमारे कार्यकर्ताओं को, हमारे नेताओं को बधाई देता हूं. कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में गरीबों के साथ खड़ी हुई. हमने प्यार से ये लड़ाई लड़ी.  कर्नाटक ने दिखाया कि इस देश को मोहब्बत अच्छी लगती है. 

साथ ही कहा कि कर्नाटक में नफ़रत का बाजार बंद हुआ है, मोहब्बत की दुकान खुली है. कर्नाटक की जनता से हमने 5 वादे किए थे, हम इन वादों को पहले दिन पहली कैबिनेट में पूरा करेंगे. 

इसके साथ ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि जनता का जो निर्णय है हम उसको स्वीकार करते हैं. हम विभिन्न स्तरों पर अपनी कमियों को देखेंगे, उन्हें ठीक करेंगे और इसे पुनर्गठित कर लोकसभा चुनाव में वापसी करेंगे.  

Trending news