Himachal News: हिमाचल में देश विरोधी नारे लिखने वाले 3 युवकों को पुलिस ने पंजाब से किया गिरफ्तार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1994507

Himachal News: हिमाचल में देश विरोधी नारे लिखने वाले 3 युवकों को पुलिस ने पंजाब से किया गिरफ्तार

Dharamshala News in Hindi: देहरा और चिंतपूर्णी बोर्डर पर निजी संपत्ति की दीवारों पर खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखने वाले 3 युवकों को पुलिस ने पंजाब के फिल्लौर से गिरफ्तार किया है. 

Himachal News: हिमाचल में देश विरोधी नारे लिखने वाले 3 युवकों को पुलिस ने पंजाब से किया गिरफ्तार

Dharamshala News: देहरा और चिंतपूर्णी बोर्डर पर निजी संपत्ति की दीवारों पर खालिस्तान के समर्थन में देश विरोधी नारे लिखने के मामले में पुलिस ने पंजाब के फिल्लौर से 3 युवकों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने 25 हजार रुपए लेकर इस वारदात को अंजाम दिया था. 

Vidhansabha Result: तीन राज्यों में BJP की शानदार जीत पर बिलासपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने निकाली विजय रैली

कांगड़ा और ऊना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के चलते आरोपियों को पकड़ कर हिमाचल लाया गया है. जहां चिंतपूर्णी पुलिस ने आरोपियों को 5 दिन का पुलिस रिमांड पर लिया है. इसके बाद कांगड़ा पुलिस आरोपियों को अपनी कस्टडी में लेकर इनको रिमांड पर लेगी. सोमवार को धर्मशाला में पत्रकार वार्ता के दौरान एस.पी. कांगड़ा शालिनी अग्रिहोत्री ने कहा कि 29 नवंबर को देहरा-चिंतपूर्णी बोर्डर पर दीवारों पर देश विरोधी नारे लिखे गए थे. 

सी.सी.टी.वी. और अन्य साक्ष्यों के आधार पर देहरा और चिंतपूर्णी पुलिस की टीम मामले में जांच कर रही थी. साथ ही 2 दिन पंजाब में ही आरोपियों को ट्रेस किया जा रहा था. जिसके बाद 3 युवकों को फिल्लौर से इस मामले में गिरफ्तार किया गया. आरोपियों को फंडिंग किसने की थी. इस बिंदु पर भी जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है. 

उन्होंने कहा कि धर्मशाला में भी अक्टूबर माह की शुरू में सरकारी विभाग के कार्यालय की दीवार पर इस तरह की वॉल राईटिंग हुई थी. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने भी कुछ संदिग्धों को पकड़ा था, जिस पर कांगड़ा पुलिस ने दिल्ली पुलिस से भी संपर्क किया था और अब उक्त आरोपियों को पकड़ा गया है. ऐसे में धर्मशाला मामले में भी इनसे पूछताछ की जाएगी. 

एस.पी. कांगड़ा शालिनी अग्रिहोत्री ने कहा कि पालमपुर के बगोड़ा में गोलीकांड मामले में पंजाब के एक आरोपी सहित 4 कांगड़ा के आरोपी गिरफ्तार किए हैं, जिसमें एक महिला शामिल है.  पंजाब के आरोपी के सबंधित पुलिस थाना से उसका रिकॉर्ड मांगा गया है.  इसी तरह महिला का रिकॉर्ड जांचा जा रहा है, जिसमें पता चला है कि उसका तलाक का केस चल रहा है. 

वहीं, एक आरोपी हमीरपुर का है तथा एक जयसिंहपुर का जोकि वर्तमान में पालमपुर में ही रहते हैं. उनका पुराना रिकॉर्ड सबंधित पुलिस थानों से मांगा गया है.  मामले में अन्य लोग भी संलिप्त हो सकते हैं. जिसकी जांच जारी है.  इस मामले में आरोपियों से 3 हथियार जिसमें देसी कट्टा भी शामिल है और जिंदा राउंड भी बरामद किए थे.  देसी कट्टा पंजाब से लाया गया था. 

Trending news