Monsoon Driving Tips: बरसात में ड्राइविंग करते वक्त इन बातों का जरूर रखें ध्यान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1240587

Monsoon Driving Tips: बरसात में ड्राइविंग करते वक्त इन बातों का जरूर रखें ध्यान

अक्सर बरसात के मौसम में ड्राइविंग को लेकर हम सभी के बीच कई सारी खबरे सामने आती रहती हैं. मानसून में ड्राइविंग करने का खतरा काफी बढ़ जाता है. कई बार बरसात के मौसम में ड्राइविंग करना खतरनाक साबित हो सकता है. बारिश के कारण सड़कों पर फिसलन बहुत ज्यादा हो जाती है.

Monsoon Driving Tips: बरसात में ड्राइविंग करते वक्त इन बातों का जरूर रखें ध्यान

Monsoon Driving Tips: अक्सर बरसात के मौसम में ड्राइविंग को लेकर हम सभी के बीच कई सारी खबरे सामने आती रहती हैं. मानसून में ड्राइविंग करने का खतरा काफी बढ़ जाता है. कई बार बरसात के मौसम में ड्राइविंग करना खतरनाक साबित हो सकता है. बारिश के कारण सड़कों पर फिसलन बहुत ज्यादा हो जाती है. ऐसे में अगर आप भी लंबे सफर पर निकल रहें, तो यह खबर आपके लिए खास हो सकती है. इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कैसे आपको बरसात के मौसम में ड्राइविंग करते वक्त  सावधानी बरतनी चाहिए.

Shyam Saran Negi Birthday: स्वतंत्र भारत के पहले मतदाता श्याम सरण ने केक काटकर मनाया 105 वां बर्थ डे

1. बारिश यानी की मानसून सीजन शुरू होने से पहले आप अपने गाड़ी का ब्रेक ठीक करवा ले, क्योंकि इस मौसम में ब्रेक की काफी बड़ी अहमियत होती है.  ब्रेक के डिस्क पैड को चेक कर लें कि वो सही से काम कर रहे हैं या नहीं. अगर यह खराब हैं, तो उनको जरूर ठीक करवा लें. 

2. घर से निकलते वक्त यह पहले चेक कर लें कि आपके कार की टायर में हवा है या नहीं. साथ ही टायर में हवा का दवाब अपने नहीं बल्कि मैनुफैक्चर के हिसाब से ही रखें. जिसकी जानकारी आपको ड्राइवर के डोर पैनल पर मिल जाएगी. हवा का दवाब सही रहने से आपकी गाड़ी कंट्रोल में रहती है और आप सेफ रहती है. 

3. अक्सर हमारे गाड़ियों के वाइवर के रबड़ खराब हो जाते हैं. ऐसे में ड्राइविंग करने से पहले आपको यह देख लेना चाहिए कि आपके कार के वाइपर सही से काम कर रहे हैं कि नहीं. अगर नहीं, तो इसे भी आप ठीक कर लें. 

4. सबसे खास बात यह है कि अगर आपके पास गैराज है, तो आप अपनी कार गैराज में ही रखें. बाहर छोड़ने से कार की पॉलिश व कोटिंग उतर जाती है. ऐसे में बारिश होने से आपको और परेशानी होगी. 

Watch Live

Trending news