Himachal Pradesh के औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला में गत्ता प्रेस करने वाली मशीन की चपेट में आने से मजदूर की दर्दनाक मौत
Advertisement

Himachal Pradesh के औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला में गत्ता प्रेस करने वाली मशीन की चपेट में आने से मजदूर की दर्दनाक मौत

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां बरोटीवाला के तहत एक गत्ता फैक्ट्री में एक मजदूर की गत्ता पीसने वाली मशीन में पिसकर मौत हो गई.

 

Himachal Pradesh के औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला में गत्ता प्रेस करने वाली मशीन की चपेट में आने से मजदूर की दर्दनाक मौत

नंदलाल/नालागढ़: औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला के तहत एक गत्ता फैक्ट्री में दर्दनाक हादसा होने का मामला सामने आया है. गत्ता फैक्ट्री में काम करने वाले एक मजदूर की फैक्ट्री में गत्ते को प्रेस करने वाली मशीन की चपेट में आने के कारण मौत हो गई. मृतक मजदूर की पहचान महेश कुमार उम्र 45 साल गांव शंभुपुर पोस्ट ऑफिस गादजी उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है. मृतक महेश कुमार पिछले 15 वर्षों से बरोटीवाला में ही एक अन्य निजी कंपनी में काम करता था, लेकिन इस गत्ता बनाने वाली फैक्ट्री में बीते 25 दिन पहले ही काम पर आया था. मृतक की दो बेटियां और पत्नी है. इनमें से एक बेटी 15 साल और दूसरी 3.5 साल की है.  

मशीन में पिसने के कारण हुई मजदूर की मौत 
इस बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए मृतक महेश कुमार के भाई ने बताया कि वह रोज की तरह सुबह 8 बजे कम पर आया था. वह एक गत्ता पीसने वाली मशीन में काम करता था. इस मशीन पर तीन लोग काम करते थे, जिनमें से इसका भाई गत्ते को गड्ढे में डालता था. गत्ते को डालते-डालते वह अचानक मशीन की चपेट में आ गया और मशीन में पिसने के कारण उसकी दर्दनाक मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने कंपनी प्रबंधन और सरकार एवं प्रशासन से इंसाफ की मांग की है, साथ ही आर्थिक मदद की भी कंपनी प्रबंधन से गुहार लगाई जा रही है ताकि उसके परिवार का पालन पोषण हो सके.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh के इस जिला में खाद्य वस्तुओं की गुणवत्ता की मौके पर हो जाएगी जांच

पुलिस ने भिन्न-भिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज शुरू की आगामी जांच  
इस हादसे के बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए एएसपी बद्दी अशोक वर्मा ने बताया कि एक गत्ता फैक्टरी में मजदूर की गड्ढे में गिरने के कारण मौत हो गई है, जिसे लेकर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नालागढ़ के सिविल अस्पताल भेज दिया है. उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही असल कारण साफ होंगे. उन्होंने कहा कि पुलिस ने भिन्न-भिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके आगामी जांच शुरू कर दी है. साथ ही कहा कि पुलिस इस मामले में हर पहलू से जांच कर रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news