Landslide in Himachal: हिमाचल के कई जिलों में झमाझम बारिश,कसौली-रोहतांग में लैंडस्लाइड, 91 सड़कें बंद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1770958

Landslide in Himachal: हिमाचल के कई जिलों में झमाझम बारिश,कसौली-रोहतांग में लैंडस्लाइड, 91 सड़कें बंद

Landslide in Himachal: हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में आज सुबह से झमाझम बारिश हो रही है. वहीं, कसौली के दोची में तीन भवन क्षतिग्रस्त हुए. जिससे लाखों का नुकसान हुआ है. 

Landslide in Himachal: हिमाचल के कई जिलों में झमाझम बारिश,कसौली-रोहतांग में लैंडस्लाइड, 91 सड़कें बंद

Himachal Weather Update: देश के तमाम राज्यों में मॉनसून ने दस्तक दे दिया है. वहीं कुछ राज्यों में तो बाढ़ जैसे हाल हो गए हैं. हिमाचल प्रदेश भी इस लिस्ट में शामिल है. भारी बारिश के कारण कई जिलों में बाढ़ जैसे हाल हो गए हैं. कई लैंडस्लाइड हो रहा, तो कहीं सड़कें धंस गई हैं. 

Tomato Rate Today: टमाटर के बढ़ते दामों ने बिगड़ा रसोई का बजट, 100-150 रुपये किलो हुए रेट!

हिमाचल में ऑरेंज अर्लट के बीच झमाझम बारिश हो रही है. जिससे अब तक राज्य में करोड़ों का नुकसान हो चुका है. शुक्रवार को बारिश के चलते सिरमौर जिले में एक गुरुद्वारे की छत गिर गई. जिससे एक शख्स की मौत हो गई, तो वहीं 2 लोग घायल हो गए हैं. 

जानकारी के अनुसार, राज्य में बारिश के कारण 90 से अधिक सड़के बंद हैं. कई जगह बिजली की तार टूटने के कारण लोगों को अंधरे में भी रात गुजारनी पड़ रही है. इसके साथ ही पानी को लेकर भी दिक्कतें आ रही है. पीने के पानी भी साफ नहीं आने से लोग खाना भी नहीं बना पा रहे हैं. 

कसौली के नजदीक किम्मुघाट-चक्की मोड़ वाया घसान सड़क पर शुक्रवार देर शाम दोची गांव में सड़क और कई भवन धंस गए. साथ ही बारिश के कारण निर्माणाधीन भवन अपनी जगह नीचे की ओर धंस गई. वहीं भवन पर पेड़ गिरने से उसका हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. भूस्खलन से बिजली के पोल और तारें टूट गई. बता दें,  इस सड़क पर कई छोटे-बड़े होटल है. लैंडस्लाइड के कारण होटलों में पर्यटक भी फंस गए हैं, क्योंकि इस सड़क के टूटने से कसौली से भी वाहनों का संपर्क टूट गया है.

वहीं, पंजाब के मौसम की बात करें, तो पंजाब में मौसम ने आज जबरदस्त करवट ली है. गर्मी से परेशान लोगों को आज बड़ी राहत मिली. पंजाब के कई इलाकों में भारी बारिश के साथ-साथ मौसम भी सुहावना हो गया है. सावन के महीने में अक्सर भारी बारिश की संभावना रहती है.

आज सुबह 7:30 बजे से खरड़ से चंडीगढ़ रोड पर भारी बारिश हो रही है.  ऐसे में मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया कि आज दिनभर जमकर बारिश होगी.

Trending news