Aaj Ki Bdi Khabar 20 June 2024: हिमाचल प्रदेश में जून माह के अंत तक आएगा मानसून, आने वाले दो दिन में पश्चिमी विक्षोभ के कारण गर्मी से राहत के आसार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2300114

Aaj Ki Bdi Khabar 20 June 2024: हिमाचल प्रदेश में जून माह के अंत तक आएगा मानसून, आने वाले दो दिन में पश्चिमी विक्षोभ के कारण गर्मी से राहत के आसार

Punjab Haryana Himachal News 20 June 2024: पंजाब और हिमाचल प्रदेश की राजनीति, खेल, क्राइम और मनोरंजन जगत से जुड़ी हर खबर के बारे में जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हरियाणा हिमाचल के डिजिटल प्लेफॉर्म के साथ. यहां आपको मिलेगा पल-पल का लेटेस्ट अपडेट.   

 

Aaj Ki Bdi Khabar 20 June 2024: हिमाचल प्रदेश में जून माह के अंत तक आएगा मानसून, आने वाले दो दिन में पश्चिमी विक्षोभ के कारण गर्मी से राहत के आसार
LIVE Blog

Punjab Haryana Himachal News 20 June 2024: खन्ना की बुक्स मार्केट के पीछे नेशनल जंझ घर के पास बुधवार रात तीन दुकानों में भीषण आग लग गई. तेज हवा के चलते आग फैलती गई. दुकानें बिल्कुल गुरुद्वारा साहिब और रिहायशी इलाके के साथ लगती हैं, जिसके चलते आग लोगों के घरों तक पहुंच गई. ज्यादातर घरों से लोग बाहर आ गए. 

 

 

20 June 2024
19:29 PM

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ऊना व हरोली में 356.72 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए. इस दौरान उन्होंने उपचुनाव को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना साधा.

19:27 PM

Bilaspur News: बिलासपुर में दिनदिहाड़े हुए गोलीकांड मामले की जांच के लिए पहुंचे डीआईजी मंडी रेंज जी. शिवाकुमार का कहना है कि सौरभ पटियाल पर हमला करने वाला लुधियाना का रहने वाला है. उन्होंने कहा कि शूटर सन्नी के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं. 

 

16:57 PM

Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश के सेशन कोर्ट बिलासपुर के बाहर शहिद स्मारक के पास सौरभ पटियाल पर अज्ञात लोगों द्वारा गोली चलाने के मामले को लेकर बिलासपुर से पूर्व विधायक बंबर ठाकुर का बयान सामने आया है. बंबर ठाकुर का कहना है कि सौरभ पटियाल गोलीकांड मामले में उनका व उनके परिवार का कोई भी लेना देना नहीं है. उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि चाहे तो वह उनके और उनके परिवार के सदस्यों की फोन डीटेल चैक कर सकते हैं. इसके बावजूद इस वारदात में उनके बेटे ईशान का नाम घसीटा जा रहा है और उनके व उनके बेटे के करियर को खराब करने की यह एक राजनीतिक साजिश है. साथ ही बंबर ठाकुर ने प्रदेश सरकार से इस मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग करते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाने की बात भी कही है.

 

15:15 PM

Shimla News: शिमला के रिज मैदान पर बाहरी राज्यों के कारोबारियों के स्टॉल लगाने को लेकर शिमला लक्कड़ बाजार के कारोबारियों ने मोर्चा खोल दिया है. कारोबारियों ने लक्कड़ बाजार बंद कर शिमला जिला प्रशासन के खिलाफ रोष रैली निकाली और रिज मैदान पर लगाए गए स्टॉल को तुरंत हटाने की मांग की. कारोबारियों का कहना है कि रिज मैदान एक ऐतिहासिक धरोहर है. देश-विदेश से लोग यहां इसकी प्राकृतिक सुंदरता को निहारने के लिए पहुंचते हैं ना कि रेहडी फड़ी और गंदगी देखने के लिए यहां आते हैं. ऐसे में रिज मैदान पर दुकानें नहीं लगनी चाहिए.

 

15:06 PM

पीएसईबी के मुताबिक, 10 जुलाई को होने वाले पेपर स्थगित कर दिए गए हैं और नई तिथि घोषित की गई है. कक्षा 5वीं की परीक्षा 12 जुलाई, कक्षा 8वीं की परीक्षा 17 जुलाई, 10वीं की परीक्षा 17 जुलाई और 12वीं की परीक्षा 20 जुलाई को होगी.

15:05 PM

Punjab News: जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को होने वाले उपचुनाव के कारण पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने बोर्ड कक्षाओं की कंपार्टमेंट परीक्षा की डेटशीट में बदलाव किया है. इस दिन की 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. नई तारीख की घोषणा कर दी गई है और संबंधित आदेश सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों और स्कूल प्रमुखों को भेज दिए गए हैं ताकि छात्रों को किसी प्रकार की असुविधा न हो.

14:53 PM

Shimla News: शिमला के चौपाल में 11 छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न हुआ है. यौन उत्पीड़न करने वाला व्यक्ति स्कूल के साथ दुकान चलाता है. स्कूल की छात्राओं ने दुकान चलाने वाले एक अधेड़ व्यक्ति पर अलग-अलग समय पर उन्हें अश्लील तरीके से छूने का आरोप लगाया है. पुलिस ने स्कूल की यौन उत्पीड़न समिति की अध्यक्ष शिक्षिका की शिकायत पर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

14:51 PM

Himachal Pradesh Weather News: वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते हिमाचल प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला है. पिछले 24 घंटे में कई इलाकों में हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई है, जिसकी वजह से तापमान में खासा गिरावट दर्ज की गई है. 

14:42 PM

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों तापमान सामान्य से अधिक चल रहा है. यहां तक कि अब पहाड़ों में भी राहत की जगह गर्म हवाएं चल रही हैं. शिमला हो या मनाली या अन्य क्षेत्र सभी जगह गर्म हवाओं का एहसास हो रहा है. इस सीजन में मनाली में भी शिमला से ज्यादा तापमान दर्ज किया गया है. प्रदेश में अगले दो दिनों में पश्चिमी विक्षोभ के चलते इस गर्मी से कुछ राहत मिलने के आसार हैं, वहीं मानसून भी इस बार देरी से आने की संभावना है. जून माह के अंत तक प्रदेश में मानसून प्रवेश कर सकता है, वहीं 25 जून के बाद प्री मानसून की बौछारें पड़ सकती हैं.

14:33 PM

Chamba News: चंबा जिले के चुराह विधानसभा क्षेत्र के तीसा, भराड़ा, सनवाल, बैरागढ़, चांजू, चरड़ा और जसौरगढ़ क्षेत्रों में सेब के पेड़ों, फ्रासबीन, मक्की के पत्तों को हैलीकोपरवा कीट चट कर रहा है. अगर समय रहते इसकी रोकथाम के लिए प्रयास न किए गए तो बागवानों की मेहनत खराब हो सकती है. बहरहाल बागवानों और किसानों ने उद्यान विभाग और कृषि विभाग से इस कीट से उन्हें छुटकारा दिलवाने की मांग उठाई है ताकि समय रहते कीट के इस प्रकोप से सेब और सब्जियों की पौध को बचाया जा सके.

 

13:51 PM

Himachal Pradesh News: राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के तहत सीएमओ ऑफिस हमीरपुर में मासिक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर डॉ. आरके अग्निहोत्री ने की. इस अवसर पर विभिन्न ब्लॉक के खंड स्वास्थ्य अधिकारियों सहित टीबी उन्मूलन से जुड़े हुए कर्मचारियों ने भाग लिया.

 

11:36 AM

Himachal Pradesh News: राजेश शर्मा का टिकट काट कर मुख्यमंत्री की पत्नी को प्रत्याशी उतारने के बाद कांग्रेस में बड़ी हलचल चल रही है, जिसके बाद देहरा की सियासत और गर्माने लगी है. देहरा अस्पताल में भर्ती राजेश शर्मा का हाल जानने के लिए पहुंचे भाजपा प्रत्याशी होशियार सिंह, त्रिलोक जामवाल और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने राजेश शर्मा का हौंसला बढ़ाया.

 

11:30 AM

Punjab News: तरन-तारन जिला के अधीन आते गांव कोट सिवियां में रहने वाले 28 वर्षीय हरजीत सिंह की नशे का टीका लगाने से मौत हो गई. मृतक की मां ने कहा कि कस्बा झब्बाल में नशा धड़ल्ले से बिकता है, लेकिन कोई कारवाई नहीं होती है. हरजीत सिंह मंगलवार को घर से गया और अगले दिन नजदीकी नहर के किनारे उसका शव मिला और उसके पास एक टीका भी पड़ा था.

 

11:23 AM

Punjab News: तरन-तारन जिला के अधीन आते गांव कोट सिवियां में रहने वाले 28 वर्षीय हरजीत सिंह की नशे का टीका लगाने से मौत हो गई. मृतक की मां ने कहा कि कस्बा झब्बाल में नशा धड़ल्ले से बिकता है, लेकिन कोई कारवाई नहीं होती है. हरजीत सिंह मंगलवार को घर से गया और अगले दिन नजदीकी नहर के किनारे उसका शव मिला और उसके पास एक टीका भी पड़ा था.

 

11:12 AM

Weather News: पटियाला में आज सुबह से लगातार बारिश हो रही है. बारिश के बाद लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली है. देर रात से ही पटियाला में बूंदा-बांदी हो रही थी. 

 

10:56 AM

Punjab News: फाजिल्का में एसबीआई के एटीएम में पहुंचे पल्लेदार के ठेकेदार का किसी अनजान व्यक्ति ने धोखे से एटीएम बदल लिया. ठेकेदार ने खाते में आए मजदूरों के पैसे से मजदूरी देने के लिए 20 हजार एटीएम से निकाले, जिसके बाद वह वहां से चले गए. इससे पहले कि ठेकेदार वापस पहुंचता रास्ते में उसके खाते से पैसे निकलने के मैसेज आने लगे और देखते ही देखते खाते से 80 हजार रुपये निकाल लिए गए, जिसके बाद अब वह पुलिस को शिकायत कर कार्यवाही की मांग कर रहे हैं हालांकि इस घटना की सीसीटीवी भी सामने आई है.

Trending news