Shimla Nagar Nigam Chunav Result Live: शिमला नगर निगम में बहुमत के साथ कांग्रेस का कब्जा, CM सुक्खू ने किया ट्वीट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1679990

Shimla Nagar Nigam Chunav Result Live: शिमला नगर निगम में बहुमत के साथ कांग्रेस का कब्जा, CM सुक्खू ने किया ट्वीट

Shimla Nagar Nigam Chunav Result live:  शिमला नगर निगम के 34 वार्डों के लिए दो मई को मतदान हुआ है. आज 102 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है.

Shimla Nagar Nigam Chunav Result Live: शिमला नगर निगम में बहुमत के साथ कांग्रेस का कब्जा, CM सुक्खू ने किया ट्वीट
LIVE Blog

Shimla Nagar Nigam Chunav Result live: शिमला नगर निगम के 34 वार्डों के लिए दो मई को मतदान हुआ है. आज 102 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है, जिसके लिए मतगणना शुरू हो गई है.  ऐसे में हम आपको बताएंगे कि किसी कहां पर जीत हुई है. 

 

04 May 2023
20:48 PM
17:59 PM

Shimla MC Poll Results Today: पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस की जीत पर दी बधाई. उन्होंने कहा नगर निगम चुनावों में चुने हुए सभी पार्षदों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. उन्होंने कहा, मैं जनता के जनमत को स्वीकार करता हूं,कांग्रेस पार्टी ने इन नगर निगम चुनावों को बुरी तरह से प्रभावित करने का पूर्ण प्रयास किया. अगर ध्यान से देखा जाए तो शिमला नगर निगम को एक ऑर्गेनिक मैंडेट नहीं मिल पाया. कांग्रेस के नेताओं ने बाहर के विधान सभा क्षेत्र से शिमला MC में बड़ी तादाद में वोट बनाए,इससे चुनाव प्रभावित हुआ. जो वोट बाहर की विधानसभाओं से शिमला में बनाए गए,उनकी शिमला से कोई आत्मीयता नहीं है, शिमला में रहने वाले लोगों को वोट डालने का अधिकार मिलना चाहिए और उनकी आवाज जरूरी है. 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो वोट कांग्रेस पार्टी ने अन्य विधानसभा क्षेत्रों से बनाए थे, वह वोट डाल के चले भी गए अब उनको शिमला शहर से कोई लेना-देना नहीं. कई विधायक, मंत्री और कांग्रेस के मुख्यमंत्री ने 6 महीने पहले किसी और विधानसभा क्षेत्र में मतदान किया और अब शिमला नगर निगम चुनावों में भी मतदान किया. मैं आपका ध्यान इस ओर आकर्षित करना चाहता हूं कि मेरा वोट भी इन नगर निगम चुनावों के लिए बनाया गया था पर मैंने और मेरे परिवार ने चिट्ठी के माध्यम से पहले ही अपना वोट वापस ले लिया था. हम नैतिकता के आधार पर चुनाव लड़ने में विश्वास रखते है, हम ऐसी ओछी राजनीति में विश्वास नहीं रखते. 

 

17:18 PM

Shimla Nagar Nigam Result List: 

16:54 PM

शिमला नगर निगम में जीत की खुशी पर उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने जनता का किया धन्यवाद. 

16:52 PM

Shimla Nagar Nigam Chunav Results: शिमला नगर निगम में जीत पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जताई खुशी.

16:14 PM

Shimla Nagar Nigam Chunav Results: शिमला नगर निगम चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद सीएम सुक्खू ने दी लोगों को बधाई. कहा नगर निगम शिमला के चुनावों में भारी जीत हासिल करने पर शिमला की सम्मानित जनता ,प्रत्याशियों, कांग्रेस कार्यकर्ताओं और  पदाधिकारियों को बहुत-बहुत बधाई. 

16:10 PM

Shimla Nagar Nigam Chunav Final Results List: 
वार्ड 1 भराड़ी से मीनू चौहान बीजेपी की जीत
वार्ड 2 रुल्दू भट्टा बीजेपी की सरोज ठाकुर जीती 
वार्ड 3 केथु से कांता सुयाल कांग्रेस जीती 
वार्ड 4 अनाडेल से काग्रेस की उर्मिला कश्यप जीती 
वार्ड 5 समरहिल सीपीआईएम के वीरेंद्र ठाकुर की जीत
वार्ड 6 टूटू से कांग्रेस की मोनिका भारद्वाज जीती 
वार्ड 7  मज्याठ से अनीता शर्मा कांग्रेस जीती 
वार्ड 9 कच्चीघाटी कांग्रेस जीत
वार्ड 10 टूटीकण्डी Congress जीत
वार्ड 11 नाभा congress विजय घोषित
वार्ड 12 फागली BJP जीत 80 वोट
वार्ड 13 कृष्णा नगर bjp जीत
वार्ड 14 राम बाजार congress जीत
वार्ड 15 लोअर बाजार 363 वोट से कांग्रेस जीती 
वार्ड 16 जाखु से कांग्रेस प्रत्याशी की जीत 
वार्ड 17 बेनमोर  से कांग्रेस प्रत्याशी की जीत
वार्ड 18 इंजन घर से कांग्रेस के अंकुश की जीत 
वार्ड 19 संजौली से ममता चंदेल कांग्रेस विजयी 
वार्ड 20 अप्पर ढली कमलेश मेहता भाजपा 
वार्ड 21 लोअर  ढली विशाखा मोदी कांग्रेस जीती
वार्ड 22 शांति विहार से कांग्रेस के विनीत शर्मा की जीत
वार्ड 23 भट्ठाकुफर से नरेन्द्र ठाकुर कांग्रेस जीत
वार्ड 24 सांगटी दलीप कुमार कांग्रेस जीत
वार्ड 25 मल्याणा से शांता वर्मा कांग्रेस की जीत    
वार्ड 26 पंथाघाटी से  भाजपा की कुसुम ठाकुर जीती 
वार्ड 27 कसुम्पटी से  रचना जीना शर्मा भाजपा की जीत 
वार्ड 28 छोटा शिमला से सुरेन्द्र चौहान कांग्रेस जीत
वार्ड 29 विकासनगर 772 वोट से कांग्रेस की उम्मीदवार रचना जीती 
वार्ड 30 कंगनाधार  से रामरत्न वर्मा कांग्रेस की जीत 
वार्ड 31 पटियोग से आशा शर्मा भाजपा की जीत
वार्ड 32 न्यू शिमला से निशा ठाकुर भाजपा विजयी घोषित 
वार्ड 33 खलीणी  चमन प्रकाश कांग्रेस 
वार्ड 34 कनलोग आलोक पाठनिया कांग्रेस जीती

15:58 PM

Shimla Nagar Nigam Chunav Results: 
कांग्रेस का 24 वार्डों पर कब्जा, बीजेपी की 9 वार्डों में जीत
Total ward -34
Congress seat -24
BJP -9

15:42 PM

Shimla MC Poll results Live: वार्ड नंबर 29 विकास नगर से कांग्रेस की रचना भारद्वाज चुनाव जीत गई हैं. वार्ड नंबर 30 कंगना धार से कांग्रेस के रामरत्न वर्मा, वार्ड नंबर 31 पटयोग से भाजपा की आशा शर्मा, वार्ड नंबर 32 न्यू शिमला से भाजपा की निशा ठाकुर, वार्ड नंबर 33 खलीनी से कांग्रेस के चमन प्रकाश और वार्ड नंबर 34 कनलोग में कांग्रेस के आलोक पठानिया जीत चुके है. ऐसे में कांग्रेस ने 24 वार्डों में जीत हासिल करके पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है. वहीं, भाजपा के नौ उम्मीदवार जीते हैं.  माकपा ने एक वार्ड से जीत दर्ज की है.

15:23 PM

MC Shimla Election Results: 
कांग्रेस- 20
भाजपा- 07
माकपा- 01

6 वार्डों पर अभी मतगणना चल रही है. 

15:12 PM

Shimla MC Poll results: शिमला नगर निगम के नतीजे सामने आना शुरू हो गए. इसमें साफ दिख रहा है कि कांग्रेस जीत की तरफ बढ़ रही है. इस बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ट्वीट करके जनता को धन्यवाद दिया. 

15:10 PM

Shimla municipal corporation election result Counting LIVE: वार्ड नंबर 28 से छोटा शिमला सुरेन्द्र चौहान कांग्रेस की जीत हुई. 

15:08 PM

Shimla MC Poll results: वार्ड नंबर 24 सांगटी से कांग्रेस के कुलदीप ठाकुर, वार्ड नंबर 25 मल्याणा से कांग्रेस की शांता वर्मा और वार्ड नंबर 28 छोटा शिमला से कांग्रेस के सुरेंद्र चौहान चुनाव जीत गए हैं. वहीं, वार्ड नंबर 27 कसुम्पटी से भाजपा की रचना शर्मा और वार्ड नंबर 26 पंथाघाटी से भाजपा की कुसुम ठाकुर चुनाव जीत गई हैं

14:19 PM

Shimla municipal corporation election result Counting LIVE: वार्ड नंबर 22 शांति विहार से कांग्रेस के विनीत शर्मा और वार्ड नंबर 23 भट्ठाकुफर से कांग्रेस के नरेंद्र ठाकुर चुनाव जीत गए हैं.  

 

14:19 PM

Shimla municipal corporation election result Counting LIVE: वार्ड नंबर 22 शांति विहार से कांग्रेस के विनीत शर्मा और वार्ड नंबर 23 भट्ठाकुफर से कांग्रेस के नरेंद्र ठाकुर चुनाव जीत गए हैं.  

 

13:52 PM

Shimla MC Poll results: शिमला नगर निगम चुनाव के काउंटिंग की 3 राउंड पूरी हो गई है. अब वार्ड नंबर 22 से 28 की मतगणना शुरू हो गई है. अब तक 21 वार्डों के चुनाव परिणाम जारी कर दिए गए हैं 14 कांग्रेस, 5 बीजेपी , 1 सीपीआईएम ने जीत हासिल की है. हालांकि, बालूगंज वार्ड भाजपा प्रत्याशी किरण बावा के विरोध के कारण इस वार्ड का रिजल्ट अभी रूका हुआ है.  

13:41 PM

fallback

Shimla municipal corporation election result Counting LIVE: काउंटिंग सेंटर के बाहर कांग्रेस जश्न मनाते हुए दिख रही है. फोटो में आप देख सकते हैं कि किस तरह भारी संख्या में लोग मतगणना की जगह के पास पहुंचे हुए हैं. 

 

13:38 PM

Shimla MC Poll results: वार्ड नंबर 19 से संजौली ममता चंदेल कांग्रेस से विजयी हुई. 

13:31 PM

Shimla Elections Result, himachal pradesh elections 2023: वार्ड नंबर 16 जाखू से कांग्रेस प्रत्याशी अतुल गौतम विजयी हुए हैं. वहीं वार्ड नंबर 17 बेनमोर से कांग्रेस प्रत्याशी शीनम कटारिया की जीत हुई है. वार्ड नंबर 20 अप्पर ढली से भाजपा प्रत्याशी कमलेश मेहता चुनाव जीत गई है.  इसी के साथ कांग्रेस 11 वार्डों में और भाजपा 5 वार्डों में जीत दर्ज कर चुकी है.  माकपा ने अभी एक ही वार्ड समरहिल से जीत दर्ज की है. 

13:09 PM

Shimla municipal corporation election result LIVE: शिमला नगर निगम को लेकर 13 वार्डो के नतीजे घोषित. 
8 वार्डों पर कांग्रेस, 
4 पर भाजपा एक और 
1 पर CPIM की जीत

 

13:05 PM

fallback

Shimla Nagar Nigam Chunav Result Live: बालूगंज वार्ड की EVM पर भाजपा ने सवाल खड़े किए, ऐसे में नाराज भाजपा प्रत्याशी किरण बावा ने कोर्ट में ले जाने की बात कही. 

12:58 PM

fallback

12:57 PM

Shimla Elections Result, himachal pradesh elections 2023: वार्ड नंबर 8 बालूगंज से कांग्रेस प्रत्याशी दलीप थापा चुनाव जीत गए हैं. वहीं इस वार्ड से भाजपा प्रत्याशी किरण बाबा चुनाव हार गई.  ऐसे में उन्होंने चुनाव परिणाम पर सवाल उठाए और आरोप लगाया कि नतीजों में गड़बड़ी की गई है.  किरण ने ईवीएम बदलने का भी आरोप लगाया.  कहा कि न्याय पाने के लिए वे कोर्ट जाएंगे. 

12:50 PM

fallback

12:40 PM

Shimla municipal corporation election result LIVE: कृष्णानगर से भाजपा के बिट्टू कुमार ने जीता बहुमत.

12:25 PM

Shimla Elections, himachal pradesh elections 2023: कच्ची घाटी और टूटीकंडी से कांग्रेस की जीत का ऐलान हो गया है. टूटीकंडी से उमा कौशल तो कच्ची घाटी से किरण शर्मा की जीत हुई है.

12:06 PM

Shimla Nagar Nigam Chunav Result Live: वार्ड नंबर 12 फागली से भाजपा के कल्याण चंद धीमान चुनाव जीत गए हैं.  

11:44 AM

Shimla Nagar Nigam Chunav Result: वहीं  नगर निगम शिमला में अब वॉर्ड नंबर 8 से 14 की मतगणना शुरू हो गई है. कुछ ही देर में नतीजे जारी किए जाएंगे.

11:32 AM

Shimla Nagar Nigam Chunav Result Latest update: शिमला नगर निगम चुनाव नतीजे
वार्ड 1:- भराड़ी से बीजेपी की जीत
वार्ड 2:- रुल्दूभट्टा बीजेपी की जीत
वार्ड 3:- कैथू कांग्रेस कांता सुयाल 
वार्ड 4:- अनाडेल कांग्रेस की जीत
वार्ड 5:- समरहिल सीपीआईएम की जीत
वार्ड 6:- टूटू कांग्रेस
वार्ड 7:- मज्याठ कांग्रेस

11:29 AM

Shimla Nagar Nigam Chunav Result Live Update: शिमला नगर निगम चुनाव नतीजे वार्ड 1 भराड़ी से बीजेपी की जीत. वार्ड 2 रुल्दू भट्टा बीजेपी की जीत. वार्ड 3 केथु से कांग्रेस.  वार्ड 4 अनाडेल से भाजपा की जीत. वार्ड 5 समरहिल सीपीआईएम की जीत.  वार्ड 6 टूटू से कांग्रेस और  वार्ड 7 मंजयाट से कांग्रेस की जीतते हुए दिख रही है.  

11:24 AM

Shimla MC Poll results: शुरुआती रुझान के अनुसार शिमला वार्ड नंबर 1 से भाजपा प्रत्याशी 386 मतों से जीती. वहीं,  वार्ड नंबर 7 मज्याठ से कांग्रेस 216 वोटो से जीती. इसके साथ ही वार्ड नंबर 2 से बीजेपी की जीत हुई.  वार्ड नंबर 3 कैथू से कांग्रेस की जीतते हुए नजर आ रही है. वहीं,  वार्ड नंबर 5 से CPIM जीतते हुए दिख रही है.  

11:20 AM

Shimla Nagar Nigam Chunav Result: नगर निगम शिमला रुझान आना शुरू हो चुके हैं.  वार्ड नंबर 3 कैथू से कांग्रेस जीतते हुए दिख रही है. 

11:11 AM

Shimla MC Poll results: शुरुआती रुझान में अभी ये सामने आ रहा है कि कांग्रेस ने 3, बीजेपी ने 3 और सीपीआई (एम) ने 1 पर जीत दर्ज की है. 

11:09 AM

Shimla municipal corporation election News: ताजा अपडेट में वार्ड 1 में भाजपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं,  वहीं वार्ड नंबर 2, 3, 4, 5, 6, 7 कांग्रेस प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. 

11:07 AM

Shimla Nagar Nigam Chunav Result: बता दें, जिला प्रशासन ने नगर निगम चुनाव के लिए छोटा शिमला स्कूल को मतगणना केंद्र बनाया है.  यहां पर आठ टेबल लगाए हैं.  इसमें सात टेबल ईवीएम और एक टेबल पोस्टल बेल्ट पेपर की गिनती के लिए है. 

Trending news