Merry Christmas 2022: क्रिसमस की रात करें ये खास उपाय, धन की नहीं होगी कमी!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1498423

Merry Christmas 2022: क्रिसमस की रात करें ये खास उपाय, धन की नहीं होगी कमी!

Merry Christmas 2022: 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार मनाया जाता है. ऐसे में क्रिसमस की रात को आपको कुछ खास उपाय करने चाहिए. ऐसा करने से आपके घर में सुख शांति आती है. 

Merry Christmas 2022: क्रिसमस की रात करें ये खास उपाय, धन की नहीं होगी कमी!

Merry Christmas 2022: हर साल 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार मनाया जाता है. ऐसे में क्रिसमस की रात को आपको कुछ उपाय करने चाहिए. मान्यता है कि क्रिसमस की रात को कुछ खास टोटके करने से जीवन में अच्छे फल और खुशियां मिलती हैं. 

Indian army Accident: सिक्किम में सड़क हादसे में भारतीय सेना के 16 जवानों की गई जान

मान्यता है कि शास्त्रों में गुप्त दान को महा दान कहा जाता है. हर साल प्रभु यीशू के जन्मदिन के रूप में क्रिसमस मनाया जाता है. ऐसे में इस दिन गुप्त दान करने से जीवन के सारे दुख दूर होते हैं. वहीं जिंदगी में खुशियों आती है. साथ ही आर्थिक लाभ भी मिलता है.  

क्रिसमस की रात को आपको जरुरतमंदों और गरीब बच्चों को गिफ्ट देना चाहिए. साथ ही बच्चों को मिठाईयां, खिलौने, कपड़े भी बांट सकते हैं. बता दें, प्रभू यीशू कहते हैं कि बेसहारा और निर्धन की मदद करने से हमें ईश्वर की भक्ति करने के समान फल की प्राप्ति होती है. 

वहीं, क्रिसमस पर घर में क्रिसमस ट्री लगाने से परिवार में प्यार और सम्मान बढ़ता है. साथ ही घर से नेगेटिव एनर्जी भी दूर होती है. इसके अलावा आपको गरीबों को खाना खिलाना चाहिए. इससे मानसिक तनाव दूर होते हैं. 

Bank Holidays January 2023: जनवरी 2023 में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें पूरी लिस्ट

क्रिसमस की रात आपको रंग बिरंगी मोमबत्तियां जलानी चाहिए. खासकर नारंगी रंग की मोमबत्तियां आपको जलानी चाहिए. इससे मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होती है. इसके अलावा आपको क्रिसमस ट्री पर लाल रंग के रिबन में तीन सिक्के बांधकर लटकाना चाहिए. इसस घर में धन की कमी नहीं होती है. वहीं ऐसा करने से घर में समृद्धि आती है. 

Watch Live

 

Trending news