महामहिम राज्यपाल के दिल को भाया मिंजर मेला! महिलाओं ने नाटी कर खूब बटोरी वाहवाही
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1271975

महामहिम राज्यपाल के दिल को भाया मिंजर मेला! महिलाओं ने नाटी कर खूब बटोरी वाहवाही

मिंजर मेले में सबसे बेहतरीन प्रस्तुति बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ कार्यक्रम को लेकर हुई, जिसमें जिलेभर से आई महिलाओं ने प्रस्तुति देकर खूब वाहवाही बटोरी. 

photo

चंबा: जिला चंबा का ऐतिहासिक मिंजर मेला आज से शुरू हो गया है. यह मिंजर का मेला 31 जुलाई यानी की अगले रविवार तक चलेगा. एक सप्ताह तक चलने वाले इस अंतराष्ट्रीय मिंजर मेले के दौरान खेल कूद प्रतियोगिताओं का आयोजन तो होगा ही वहीं, शाम को कलाकार चंबा के चौगान मैदान में लोगों का मनोरंजन भी करेंगे.

इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के महामहिम राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ ने सबसे पहले भगवान लक्ष्मीनारायण के मंदिर में मिंजर को अर्पित किया. 

मिंजर मेले में सबसे बेहतरीन प्रस्तुति बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ कार्यक्रम को लेकर हुई. महिलाओं ने नाटी कर बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ का खास संदेश दिया, जिसमें जिलेभर से आई महिलाओं ने प्रस्तुति देकर खूब वाहवाही बटोरी. 

हिमाचल प्रदेश के महामहिम राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ ने कहा कि इससे पहले वह कई बार इस तरह के मेले देख चुके है पर यहां के मिंजर मेला की विशेषताएं कुछ अलग ही है. लोगों का आपसी तालमेल और भाईचारा इस मेले की सबसे बड़ी विशेषता है.

राजेंद्र विश्वनाथ ने चंबा की विश्व प्रसिद्ध चंबा रुमाल और चंबा चप्पल का जिक्र करते हुए कहा कि इन प्राचीन धरोहर को अंतराष्ट्रीय स्तर पर ले जाया जाए जिसके लिए शासन और प्रशासन भी प्रयारस्त है. उन्होंने कहा कि चंबा मिंजर को भी अंतराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने की जरूरत है.

Trending news