Una News: मिस इंग्लैंड 2024 के फाइनल मुकाबले में पहुंची ऊना की बेटी,जानें कब होगा फाइलन मुकाबला
Advertisement

Una News: मिस इंग्लैंड 2024 के फाइनल मुकाबले में पहुंची ऊना की बेटी,जानें कब होगा फाइलन मुकाबला

Miss England 2024: ऊना जिला के चिंतपूर्णी की बेटी ने मिस इंग्लैंड 2024 के फाइनल मुकाबले में पहुंची हैं. 16 और 17 मई को इस मुकाबले का फाइनल लंदन में होगा. 
 

Una News: मिस इंग्लैंड 2024 के फाइनल मुकाबले में पहुंची ऊना की बेटी,जानें कब होगा फाइलन मुकाबला

Una News: हिमाचल प्रदेश की बेटी मैहक चन्देल ने मिस इंग्लैंड 2024 के ग्रैंड फिनाले में जगह बना कर हिमाचल प्रदेश को सौन्दर्य जगत के क्षेत्र में एक नई पहचान प्रदान की है. बता दें, वह ऊना जिला के चिन्तपूर्णी क्षेत्र से संबंध रखती हैं. जानकारी के अनुसार, मिस इंग्लैंड 2024 की फाइनल प्रतियोगिता 16 और 17 मई को लन्दन में आयोजित की जाएगी. 

लंदन में आयोजित किये जा रही इस सौन्दर्य प्रतियोगिता में इस वर्ष इंग्लैंड से लगभग 8,000 सुन्दरियों  ने हिस्सा लिया, जिसमें से कई राउंड की प्रतियोगिता के बाद अब कुल 40 सुन्दरियों को मिस इंग्लैंड 2024 के फाइनल में चुना गया है. इसी में मैहक चन्देल अब इन  40 सुन्दरियों में जगह बना कर मिस इंग्लैंड 2024 के फाइनल राउंड में पहुंच गयी हैं. 

जानकारी के लिए बता दें, ऊना जिला के चिंतपूर्णी क्षेत्र के बैहरा गांव से संबंध रखने वाली मैहक के पिता अनिल चन्देल लंदन में एक व्यवसायी हैं जबकि उनकी माता इंदरपाल ओहरी चन्देल लंदन के कॉलेज में गणित की प्रोफेसर हैं और समाज सेवा से भी जुड़ी हैं.  हिमाचली संस्कृति से गहरा लगाव रखने वाली 21 वर्षीय मैहक चन्देल का जन्म साउथ हॉल लंदन में हुआ तथा वह अपने तीन भाई बहनों में सबसे बड़ी हैं. 

क्रिमिनोलॉजी में स्नातक की डिग्री ग्रहण कर चुकी मैहक इस समय स्कूली बच्चों के लिए कार्य करने वाली संस्था के साथ कार्य कर रही हैं. अभी तक मॉडलिंग में अपना सिक्का जमा चुकी   मैहक चन्देल समाज सेवा में गहरी रूचि रखती हैं. साथ ही वह अनेक जरूरतमन्द लोगों की मदद के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए सफलतापूर्व अभियान चला चुकी हैं. उनका मानना है की सुन्दरता बाहरी झलक के अलावा सोच और विचारों में भी होनी चाहिए और सौन्दर्य को सकारात्मक और रचनात्मक कार्यों के लिए प्रयोग किया जाना चाहिए. 

वह इस समय कैंसर से पीड़ित लोगों के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए प्रयासरत हैं और इसके लिए उन्होंने एक अभियान शुरू किया हैं. वह साइकोलॉजी में स्नातकोत्तर की शिक्षा ग्रहण करना चाहती हैं. 

रिपोर्ट- राकेश मालही, ऊना

 

Trending news