सखी केंद्र मनचलों की रडार पर! सोशल प्लेटफॉर्म पर दिए नंबरों का किया जा रहा मिसयूज
Advertisement

सखी केंद्र मनचलों की रडार पर! सोशल प्लेटफॉर्म पर दिए नंबरों का किया जा रहा मिसयूज

सखी केंद्र मनचलों की रडार पर है. मनचले यहां काम करने वाली महिला स्टाफ के सोशल प्लेटफॉर्म पर दिए नंबरों का मिसयूज कर रहे हैं.

photo

धर्मशाला: धर्मशाला स्थित वन स्टॉप सेंटर यानी सखी केंद्र मनचलों की रडार पर है. मनचले यहां काम करने वाली महिला स्टाफ के सोशल प्लेटफॉर्म पर दिए नंबरों का मिसयूज कर रहे हैं.

काफी समय से शिकायत मिल रही है कि शरारती तत्व बेखौफ होकर आए दिन महिलाओं को कॉल्स कर परेशान कर रहे हैं. इस बात की जानकारी वन स्टॉप सेंटर धर्मशाला की केंद्रीय प्रशासक निशा भार्गव ने दी हैं.  

निशा भार्गव ने कहा कि उन्हें हर रोज तीन से चार कॉल्स आ रही हैं. महिला स्टाफ की एकतरफा मजबूरी का फायदा उठाकर मनचले आगे से कुछ भी कह देते हैं, हालांकि उनके पास हर फोन कॉल का रिकॉर्ड रहता है, मगर ऐसे मनचलों को समझाने के अलावा उनके पास कोई दूसरा चारा नहीं होता.

दरअसल उनके मोबाइल नंबर और लैंडलाइन नंबर को महिला और बाल हिंसाओं के निवारण संबंधी शिकायत के लिए वेबसाइट पर अपलोड किया गया है, जिसके माध्यम से कोई भी पीड़ित शिकायत कर सकता है. मगर कुछ मनचले इसका गलत फायदा उछा रहे हैं. 

बता दें कि वन स्टॉप सेंटर को सखी के नाम से भी जाना जाता हैं. ये महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार की महत्वकांक्षी योजना है, जिसके तहत देशभर के कई हिस्सों में उन सभी प्रकार की हिंसा से पीड़ित महिलाओं एवं बच्चियों को एक ही स्थान पर अस्थायी आश्रय, पुलिस-डेस्क, विधि सहायता, चिकित्सा एवं काउन्सलिंग की सुविधा प्रदान की जाती है. 

Trending news