Nalagarh News: नालागढ़ में लैंडस्लाइड से टूटने की कगार पर मकान, गांव खाली करने को मजबूर दिखे लोग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1826491

Nalagarh News: नालागढ़ में लैंडस्लाइड से टूटने की कगार पर मकान, गांव खाली करने को मजबूर दिखे लोग

Nalagarh Landslide News: नालागढ़ के पहाड़ी हल्के में एक और पहाड़ धसने लगा है. जिसके कारण बुवासनी पंचायत के सील गांव में 25 परिवार बेघर हो गए हैं. 

Nalagarh News: नालागढ़ में लैंडस्लाइड से टूटने की कगार पर मकान, गांव खाली करने को मजबूर दिखे लोग

Nalagarh News: नालागढ़ के पहाड़ी हल्के में एक और पहाड़ धसना शुरू हो चुका है.  यहां पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. बारिश के कारण पहाड़ी हल्के में पहाड़ धसने शुरू हो चुके हैं और उपमंडल नालागढ़ के तहत बुवासनी पंचायत के गांव सील में 25 परिवार बेघर हो चुके हैं.  अब यह 100 से ज्यादा आबादी वाले गांववासी गांव को छोड़ने को मजबूर हैं. 

लोग लगातार अपना सामान व मवेशियों को लेकर गांव से दूर शिफ्ट होने की कोशिश कर रहे हैं. गांववासी अपने घरों का सारा सामान छोड़, सिर्फ जरूरी सामान लेकर  गांव से निकलने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.

गांव के सभी घरों में करीबन दरारे आ चुकी है और छतें टूटनी शुरू हो चुकी है. गांव की सड़कें में भी जगह-जगह से दरारें आ चुकी है. सील गांव का संपर्क देश दुनिया से पूरी तरह से टूटा हुआ नजर आ रहा है. एकमात्र साई रोड पर ही ग्रामीण अपना सामान लेकर जा रहे हैं. 

ग्रामीणों का कहना है कि बारिश से पहले पहले वह कोशिश कर रहे हैं कि गांव को खाली कर दें, लेकिन अगर इस बीच बारिश हो जाती है तो वह गांव में ही फंस रहे जाएंगे और यहां पर एक बड़ा हादसा भी हो सकता है.  बत दें, सील गांव में 25 परिवार रहते हैं जिनकी अबादी 100 से ज्यादा है और सभी गांववासियों ने टमाटर बेच बेच कर अपने पक्के मकान बनाए थे, लेकिन अब मकान भी टूट चुके हैं और जगह-जगह से दरारे आ चुकी है. ग्रामीणों ने सरकार और प्रशासन से जल्द मदद की गुहार लगाई है ताकि उन्हें ऐसी जगह पर शिफ्ट किया जाए जहां पर उन्हें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो सके. 

हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर थम नहीं रहा है.  नालागढ़ से तिरला मार्ग पर फिर यहां भूस्खलन हो गया. जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है प्राप्त जानकारी के अनुसार, सीलनु पुल पर के समीप यह भूस्खलन हुआ. 

Trending news