Himachal News: युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए खेलों को बढ़ावा देना जरूरी: कुलदीप सिंह पठानिया
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2457921

Himachal News: युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए खेलों को बढ़ावा देना जरूरी: कुलदीप सिंह पठानिया

Nurpur News: विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने गुरुवार को कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए खेलों को बढ़ावा देना जरूरी है. पढ़ें पूरी खबर..

Himachal News: युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए खेलों को बढ़ावा देना जरूरी: कुलदीप सिंह पठानिया

Nurpur News: विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने गुरुवार को नूरपुर के मलकवाल स्थित विद्यावती इंटरनेलशनल स्कूल में राज्य एमेच्योर कुराश एसोसिएशन द्वारा आयोजित दो दिवसीय 12वीं राष्ट्रीय जूनियर कुराश चैंपियनशिप के समापन कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की.

इस अवसर पर पूर्व मंत्री व बीबीएम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स के प्रबंध निदेशक राकेश पठानिया तथा पूर्व विधायक अजय महाजन भी विशेष रूप से उपस्थित रहे. चैंपियनशिप में 24 राज्यों के लगभग 700 खिलाड़ियों ने भाग लिया. प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने एक से बढ़कर एक मुकाबले पेश किए.

विधानसभा अध्यक्ष ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस तरह का राष्ट्रीय जूनियर कुराश चैंपियनशिप प्रदेश में पहली बार आयोजित किया जा रहा है और उन्हें खुशी है कि कुराश जैसी नई खेलों के प्रति बच्चों का शानदार रुझान देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि खेल गतिविधियों से विद्यार्थियों में सामाजिक व्यवहार के साथ अनुशासन का बेहतर अनुसरण होता है.

उन्होंने बच्चों से कहा कि वे नशे से दूर रह कर सही दिशा में अपनी ऊर्जा का दोहन करें और निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति तक नियमित परिश्रम करते रहें. उन्होंने कहा कि जब नौजवान का दिमाग शिक्षा और खेलों में व्यस्त रहता है तो वे नशे से भी दूर रहते हैं. उन्होंने कहा कि हमारा समाज तभी सशक्त बनेगा. जब नौजवान खेलों को बढ़ावा देने में आगे आएंगे. युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए खेलों को बढ़ावा देना जरूरी है और ग्रामीण स्तर पर खिलाड़ियों की खेल प्रतिभाओं को उभारने के लिए प्रदेश सरकार खेलों के लिए अधोसरंचना विकसित पर हर सम्भव प्रयास कर रही है.

उन्होंने सभी राज्यों के खिलाड़ियों को उनके भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी. उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि कुराश खेलने वाले हिमाचली खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का नाम रोशन करेंगे. उन्होंने कुराश चैंपियनशिप के सफल आयोजन के लिए राज्य तथा राष्ट्रीय कुराश एसोसिएशन को बधाई भी दी. वहीं, कुलदीप सिंह पठानिया ने खेल प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को मैडल, ट्रॉफी तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. 

रिपोर्ट- भूषण शर्मा, नूरपुर

Trending news