Advertisement
photoDetails0hindi

Sawan Somwar 2022: सावन के महीने में अपन घर में लगाए ये पौधे, धन-दौलत की नहीं होगी कमी!

आज से सावन का पावन महीना शुरू हो गया है. ऐसे में इस महीने हमें कई सारी चीजों का ध्यान रखना चाहिए. इस कड़ी में इस खबर में हम बताएंगे कि सावन महीने में आपको अपने घर में कौन सा पौधा लगाना चाहिए. जो आपके और आपके परिवार के लिए काफी शुभ होगा. तुलसी का पौधा तो घर में लगाना काफी शुभ होता है.

1/5

सावन में आपको घर मे चंपा का पौधा लगाना चाहिए. ये काफी शुभ माना जाता है. यह पौधा सौभाग्य का प्रतीक है. इसे लगाने से घर में खूब तरक्की धन-दौलत आती है. 

2/5

केले का पौधा सावन में लगाना शुभ माना जाता है. केले के पौधे को घर में लगाने से आपको भगवान विष्णु और गुरु ग्रह की कृपा मिलती है. इसे लगाने सा आपकी सारी आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं. 

3/5

शिव जी को सबसे ज्यादा धतूरा पसंद है. इसलिए शिव जी की पूजा करते वक्त लोग उन्हें धतूरा चढ़ाते हैं. ऐसे में आपको सोमवार और मंगलवार के दिन धतूरे का पौधा लगाना चाहिए.इससे आप पर भोलेनाथ की कृपा बरसेगी. 

4/5

शमी का पौधा वास्तु के हिसाब से काफी शुभ माना गया है. इसे लगाने से शनि देव की कृपा मिलती है. अगर आपके घर में तुलसी का पौधा है, तो आपको उसके बगल में ही शमी का पौधा लगाना चाहिए. इससे आपको शुभ फल कई गुना बढ़ जाता है. 

5/5

बेल का पौधा सावन में आपको जरूर लगाना चाहिए. महादेव को बेल पत्र काफी ज्यादा पसंद है. इसलिए शिवलिंग पर हमेशा लोग बेलपत्र चढ़ाते हैं. वास्तु के अनुसार, घर में बेल के पेड़ या पौधे लगाने से घर से सारी नकारात्मक चीजें खत्म हो जाती हैं. इसे लगाने से घर में अपार पैसा और सुख की प्राप्ति होती है.