PM Modi Rally in Shimla: चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात,छावनी में तब्दील शिमला
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1200817

PM Modi Rally in Shimla: चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात,छावनी में तब्दील शिमला

प्रधानमंत्री की अभेद सुरक्षा के लिहाज से ऐतहासिक रिज मैदान, मॉलरोड, लक्कड़ बाजार और टका बैंच पर पुलिस क्यूआरटी के कंमाडो जवानों को तैनात कर दिया गया है. अब यह जवान प्रधानमंत्री की 31 मई को होने वाली रैली तक दिन रात तैनात रहेंगे.

 

photo

शिमला: प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर शिमला में सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए शिमला को छावनी में तब्दील कर दिया है. चप्पे चप्पे में पुलिस बल तैनात कर लिया गया है.

4 डिवीजन में रिज मैदान को बैरिगेटिंग कर बांटा गया है. इसमें वीआईपी के लिए अलग से ब्लॉक रहेगा. उनके बैठने की व्यवस्था अलग होगी. वहीं,आम लोगों को बैठने के लिए इंतजाम अलग से होगा.

इस दौरान रिज मैदान के आस-पास 2000 पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे और जिले में 5000 पुलिस बल तैनात रहेंगे. अलग अलग बटालियन मोर्चा सम्भालेंगे.

शिमला को इस दौरान सुरक्षा को मध्यनजर रखते हुए 4 सेक्टर्स में बांटा गया है. एसपी, डीएसपी स्तर के अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था को देंखेंगे.

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को पीएम ब्लू बुक के अनुसार कार्य किए जा रहें हैं.

डीजीपी संजय कुंडू ने कहा सबसे पहले रोड शो है. उसके बाद मंच पर लाभार्थियों के साथ संवाद है. DGP ने कहा कि आज पूरे रास्ते का जायजा लिया जाएगा.

कमांडो ब्लू बुक के अनुसार कार्यक्रम एसपीजी की गाइडेन्स में कार्य कर रहें हैं. साथ ही प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री के सहयोग से कार्य कर रहें है.

Trending news