Earthquake News Today: पंजाब, दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में महसूस किए गए भूकंप के झटके!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1735984

Earthquake News Today: पंजाब, दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में महसूस किए गए भूकंप के झटके!

पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ समेत भारत के उत्तरी भाग में भूकंप के झटके महसूस किए गए. 

Earthquake News Today:  पंजाब, दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में महसूस किए गए भूकंप के झटके!

Punjab, Himachal Pradesh Earthquake News Today in Hindi: इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है कि जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ समेत भारत के उत्तरी भाग में भूकंप के झटके महसूस किए गए. 

बता दें कि पंजाब और हरियाणा में जो भूकंप के झटके (Punjab Earthquake News Today) महसूस हुआ उनकी तीव्रता काफी ज्यादा थी क्योंकि घर और ऑफिस में बैठे लोगों ने भी इसके झटके महसूस किये थे. 

बताया जा रहा है कि EMSC के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ से 30 किमी दक्षिण पूर्व में रिक्टर पैमाने पर 5.7 तीव्रता का भूकंप आया था. 

आपको बता दें कि इससे पहले मार्च में भारत के कई राज्यों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे और भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.6 थी. भूकंप ने दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड समेत पूरे उत्तर भारत को प्रभावित किया था. इस दौरान भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान का हिंदू कुश क्षेत्र बताया गया था. 

यह भी पढ़ें: Nora Fatehi Oops Moment Video: पूरे कपड़े पहनने के बावजूद भी ट्रोल हुई नोरा फतेही, देखें वीडियो

 

भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग घरों और दफ्तरों से बाहर आ गए और कुछ ही पलों में अफरा तफरी मच गई. 

श्रीनगर के एक स्थानीय निवासी का कहना है, "भूकंप से स्कूली बच्चे डर गए थे और दुकानों में मौजूद लोग बाहर निकल आए. यह डरावना था और यह पिछले हफ्ते आए झटकों से ज्यादा तेज था..."

यह भी पढ़ें: ICC World Cup 2023: सामने आई वर्ल्ड कप के लिए भारत के मैचों की अस्थायी तिथियां और स्थान, इस दिन भिड़ सकते हैं भारत और पाकिस्तान 

Trending news