Bharat Jodo Yatra: 8 जनवरी को पंजाब पहुंचेगी भारत जोड़ो यात्रा, अभियान के तहत युवाओं को जोड़ने की तैयारी
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: 8 जनवरी को पंजाब पहुंचेगी भारत जोड़ो यात्रा, अभियान के तहत युवाओं को जोड़ने की तैयारी

Bharat Jodo Yatra:  राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ा यात्रा 8 जनवरी को पंजाब पहुंच सकती है. जिसको लेकर एनएसयूआई ने हस्ताक्षर अभियान के तहत युवाओं को जोड़ना शुरु किया है. 

Bharat Jodo Yatra: 8 जनवरी को पंजाब पहुंचेगी भारत जोड़ो यात्रा, अभियान के तहत युवाओं को जोड़ने की तैयारी

मनीष शर्मा/चंडीगढ़: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा के बाद पंजाब में एंट्री लेने वाली है. कांग्रेस की पंजाब यूनिट के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने शनिवार को बताया था कि अगले साल यानी की जनवरी 2023 में भारत जोड़ो यात्रा पंजाब में प्रवेश करेगी. जिसके लिए तैयारियां की जा रही हैं. 

Himachal Weather Update: क्रिसमस और New Year से पहले हिमाचल में बर्फबारी के आसार, अलर्ट जारी

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, यात्रा पंजाब में आठ से नौ दिनों के लिए होगी और शंभू सीमा से, यह जम्मू कश्मीर में प्रवेश करने से पहले फगवाड़ा, पठानकोट, जालंधर और माधोपुर सहित अलग-अलग शहरों से गुजरेगी.

जानकारी के मुताबिक, 8 जनवरी को कांग्रेस की भारत जोड़ा यात्रा पंजाब आ रही है. जिसको लेकर एनएसयूआई ने हस्ताक्षर अभियान के तहत युवाओं को जोड़ना शुरु किया है.  सरहदी जिला तरनतारन में एनएसयूआई के पंजाब वाइस प्रधान रितिक अरोड़ा की तरफ से हस्ताक्षर अभियान शुरू किया गया है. जिसका मकसद है कि ज्यादा से ज्यादा से युवाओं को भारत जोड़ो यात्रा से जोड़ा जा सके है.

वहीं इस अभियान के तहत हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई सभी समुदाय के लोगों को साथ लिया गया ताकि देश में आपसी भाईचारे का संदेश दिया जा सके.  इस मौके एनएसयूआई के सीनियर वाइस प्रधान रितिक अरोड़ा ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा के पंजाब में पहुंचने को लेकर युवाओं में काफी जोश देखने को मिल रहा है.  बेरोजगारी और शिक्षा के स्तर को गिरता हुआ देखकर युवा काफी परेशान है.  उन्होंने कहा कि पंजाब के युवाओं को विदेशों में बैठे गैंगस्टर गुमराह कर रहे हैं.  पंजाब की युवा पीढ़ी को बचाने और युवाओं को एक सही राह देने के लिए भारत जोड़ो यात्रा में शामिल किया जाएगा. 

आपको बता दें, भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और शुक्रवार 16 दिसंबर को इसके 100 दिन पूरे हुए थे. ये यात्रा अब तक आठ राज्यों तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा से होकर गुजरी है. 

Watch Live

Trending news