Himachal Pradesh में 20 हजार पदों जल्द निकलेंगी सरकारी नौकरियां, 31 मार्च 2024 तक होंगी भर्तियां!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2028650

Himachal Pradesh में 20 हजार पदों जल्द निकलेंगी सरकारी नौकरियां, 31 मार्च 2024 तक होंगी भर्तियां!

Himachal Pradesh News: बहुउदेशीय सांस्कृतिक परिसर में चल रहे राज्यस्तरीय युवा उत्सव का कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने समापन किया. उन्होंने लोक सांस्कृतिक प्रतियोगिता में विजेता व उपविजेता लोक कलाकारों को सम्मानित किया. 

Himachal Pradesh में 20 हजार पदों जल्द निकलेंगी सरकारी नौकरियां, 31 मार्च 2024 तक होंगी भर्तियां!

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: युवा सेवाएं एवं खेल विभाग हिमाचल प्रदेश के तत्वावधान में बिलासपुर में आयोजित दो दिवसीय 39वें राज्य स्तरीय युवा उत्सव का कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने समापन किया. भाषा एवं संस्कृति विभाग के बहुउद्देशीय सांस्कृतिक परिसर में हुए इस युवा उत्सव के समापन समारोह के दौरान कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने विजेता व उपविजेता लोक कलाकारों की टीमों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया. 

गौरतलब है कि दो दिन चली लोक सांस्कृतिक प्रतियोगिता के दौरान एकल गीत प्रतियोगिता में कुल्लू जिला ने पहला स्थान हासिल किया जबकि सिरमौर ने दूसरा व कांगड़ा ने तीसरा स्थान हासिल किया. इसके साथ ही एकल नृत्य में पहले स्थान पर कुल्लू, दूसरे पर कांगड़ा और तीसरे स्थान पर सोलन जिला रहा, वहीं समूह लोक गीत में पहले स्थान पर हमीरपुर, दूसरे स्थान पर कुल्लू और तीसरे स्थान पर बिलासपुर जिला रहा.

ये भी पढ़ें- Rampur के किसान मजदूर भवन में किया गया किसान सभा के राज्य स्तरीय सम्मेलन का आयोजन

इसके अलावा समूह लोकनृत्य में कुल्लू जिला ने बाजी मारी और पहला स्थान हासिल किया, वहीं दूसरे स्थान पर शिमला और तीसरे स्थान पर मंडी जिला रहा. इसके अलावा भाषण प्रतियोगिता में ऊना की सुहानी प्रथम रहीं जबकि मंडी के हर्ष ठाकुर दूसरे स्थान पर और सिरमौर के अजय शर्मा ने तीसरा स्थान हासिल किया. अपनी शानदार प्रस्तुतियों के दम पर जिला कुल्लू ने ओवर ऑल बेस्ट की ट्रॉफी का खिताब भी अपने नाम किया जबकि जिला हमीरपुर की टीम रनरअप रही. 

इस खास अवसर पर कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश भले ही छोटा राज्य है, लेकिन यहां की वेशभूषा, बोली, रहन-सहन, खान-पान विश्वभर में प्रख्यात है. उन्होंने कहा कि इस तरह के उत्सवों के आयोजन से युवा पीढ़ी को अपनी लोक संस्कृति के बारे में जानने का अवसर मिलता है. साथ ही लोक कलाकारों को आगे बढ़ने के लिए मंच भी मिलता है.

ये भी पढ़ें- पूर्व BJP विधायक सतपाल सत्ती ने बताई स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की ताकत

वहीं मंत्री राजेश धर्माणी ने भाजपा नेताओं द्वारा प्रदेश सरकार की गारंटियों पर सवाल उठाए जाने के मुद्दे पर पलटवार करते हुए कहा कि यह भाजपा के झूठे वादे नहीं बल्कि कांग्रेस की गारंटियां हैं जो जरूर पूरी होंगी. राजेश धर्माणी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार के 5 साल के कार्यकाल के दौरान सरकारी नौकरी के क्षेत्र में केवल 20 हजार पद ही भर पाए, जबकि प्रदेश के खेल विभाग में 70 से अधिक कोच के पद खाली हैं. वर्तमान सरकार इसमें से 30 कोचेज के पद जल्द ही भरने जा रही है. इसके अलावा सरकारी क्षेत्र में 20 हजार पदों को 31 मार्च 2024 तक भरा जाएगा. इसके साथ ही निजी क्षेत्र में भी नए उद्योग स्थापित किए जाएंगे, जिससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे.

राजेश धर्माणी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा काला धन वापस लाना, 15-15 लाख रुपये लोगों के खातों में डालने, प्रतिवर्ष 2 करोड़ रोजगार देने, 100 दिनों में महंगाई खत्म करने और किसानों की आय दोगुना करने के वादों को जुमला करार देते हुए कांग्रेस की 10 गारंटियों में 3 गारंटियों को पूरा करने के बाद अन्य गारंटियों को समयवद्ध तरीके से पूरा करने का दावा करते हुए प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल को विफल करार किया. 

इसके साथ ही कहा कि भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए जनता के बीच कोई उपलब्धि ना होने के चलते केवल कांग्रेस की गारंटियों पर सवाल उठाकर राजनीतिक लाभ लेने के चक्कर में है, लेकिन जनता सब जानती है और आगामी लोकसभा चुनाव में इसका जबाव भी जरूर  देगी.

WATCH LIVE TV

Trending news