Free Bus Service for Women: रक्षाबंधन पर महिलाओं को तोहफा, HRTC की बसों में मिलेगी फ्री यात्रा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1846988

Free Bus Service for Women: रक्षाबंधन पर महिलाओं को तोहफा, HRTC की बसों में मिलेगी फ्री यात्रा

Raksha bandhan News in Hindi: रक्षाबंधन पर्व पर HRTC की बसों में महिलाओं को हमेशा की तरह फ्री यात्रा सुविधा मिलेगी. 

Free Bus Service for Women: रक्षाबंधन पर महिलाओं को तोहफा, HRTC की बसों में मिलेगी फ्री यात्रा

Free Bus Service for Women in Hrtc on Raksha Bandhan: इस साल अधिकमास होने के चलते रक्षाबंधन समेत कई व्रत-त्योहार कुछ देर से हो रहे हैं. भाई-बहनों के प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन पर्व भी थोड़ा देरी से आ रहा है. रक्षाबंधन पर बहनें अपने भाईयों की कलाई पर राखी बांधती हैं. इस वर्ष श्रावण माह की पूर्णिमा तिथि पर भद्रा का साया रहने के कारण रक्षाबंधन 30 और 31 अगस्त को मनाने को लेकर असमंज बना हुआ है. 

Raksha Bandhan Time: राम जन्मभूमि के मुख्य ने बताया राखी बाधंने का सही समय

हिंदू पंचांग के अनुसार, इस वर्ष श्रावण माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि की शुरूआत 30 अगस्त 2023 को सुबह 10 बजकर 58 मिनट होगी. जबकि पूर्णिमा तिथि का समापन 31 अगस्त को सुबह 07 बजकर 5 मिनट पर होगा. इस साल 30 अगस्त को पूरे दिन भद्रा रहेगी. भद्रा में राखी बांधना अशुभ माना जाता है. ऐसे में 30 अगस्त 2023 को रात 09 बजकर 03 मिनट के बाद राखी बांधी जा सकती है. जबकि दूसरे दिन 31 अगस्त को सुबह 07 बजकर 7 मिनट से पहले राखी बांध सकते हैं.

रक्षा बंधन के दिन हमेशा की तरह देश के तमाम राज्यों में महिलाओं को सीएम या सरकार की ओर से तोहफे दिए जाते हैं. वहीं, हिमाचल में भी महिलाओं को सरकार ने राखी पर तोहफा दिया है. बता दें, रक्षा बंधन पर बहने अपने भाईयों के घर जाती हैं. ऐसे में एचआरटीसी की बसों में महिलाओं को फ्री में सफर करने का तोहफा दिया गया है. 

HRTC की बसों में बहनों के लिए सुबह से शाम तक टिकट के पैसे नही लगेंगे. ये सुविधा 30 अगस्त को सामान्य बसों में हिमाचल के अंदर चलने वाली HRTC बसों की यात्रा पर ही मिलेगी. हिमाचल में रक्षाबंधन व भैया दूज पर्व पर धूमल सरकार के समय से निशुल्क बस यात्रा सुविधा दी जा रही है.

Trending news