हिमाचल में अब लोगों को राशन की दुकानों पर मिलेंगे पहले से सस्ते दाम पर सरसों तेल!
Advertisement

हिमाचल में अब लोगों को राशन की दुकानों पर मिलेंगे पहले से सस्ते दाम पर सरसों तेल!

Edible oil: हिमाचल प्रदेश के लोगों को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है. अब जनता को राशन के दुकानों पर से तेल सस्ते दाम पर मिल सकते हैं.

हिमाचल में अब लोगों को राशन की दुकानों पर मिलेंगे पहले से सस्ते दाम पर सरसों तेल!

Edible oil: हिमाचल प्रदेश के लोगों को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है. अब जनता को राशन के दुकानों पर से तेल सस्ते दाम पर मिल सकते हैं. हिमाचल प्रदेश के राशनकार्ड धारक परिवारों को अब सरसों और रिफाइंड तेल पहले से सस्ता मिलेगा. कयास लगाए जा रहे हैं कि इनके दाम में 10 से 12 रुपये की कमी आ सकती है. 

Hartalika teej 2022: हरतालिका तीज पर महिलाएं इन चीजों का करें दान, मां पार्वती-महादेव की बनेगी कृपा

बता दें, वर्तमान में सरकार बीपीएल परिवारों को 134 रुपये, गरीबी रेखा से ऊपर को 139 रुपये और करदाताओं को 149 रुपये प्रति लीटर तेल मिल रही है. सरकार ने इसके लिए हाल ही में सरसों तेल के लिए टेंडर किए थे. जिसमें सरसों तेल में 5 और रिफाइंड तेल में तीन कंपनियों ने भाग लिया था. ऐसे में खाद्य आपूर्ति निगम ने इसके लिए ऑफिशियल फाइल पूरी करके प्रदेश सरकार को मंजूरी के लिए भेज दिया है. 

Shani Amavasya 2022: शनि अमावस्या पर करें ये 5 काम, बदल जाएगी आपकी किस्मत

अगस्त महीने से लोगों को रिफाइंड भी दिया जाना है,  पहले उपभोक्ताओं को रिफाइंड के बजाय सरसों का तेल ही दिया गया था. बता दें, हिमाचल में साढ़े 19 लाख राशनकार्ड धारक परिवार हैं. हिमाचल सरकार लोगों को दो लीटर तेल, चीनी, दाल सब्सिडी पर दे रही है.  वहीं, केंद्र सरकार आटा और चावल सब्सिडी पर उपलब्ध करवा रही है. 

मीडिया रिपोर्टस के अनुसरा, खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग ने बताया कि डिपुओं में उपभोक्ताओं को पहले से अब कम दामों पर तेल उपलब्ध करवाया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगले महीने से रिफाइंड तेल भी दिया जाएगा.  

Watch Live

Trending news