'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम को लेकर DC नाहन ने अधिकारियों को दिए निर्देश, 3 से 6 फरवरी तक होगा आयोजन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2090239

'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम को लेकर DC नाहन ने अधिकारियों को दिए निर्देश, 3 से 6 फरवरी तक होगा आयोजन

Nahan News in Hindi: 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम को लेकर गुरुवार को सिरमौर डीसी ने अध्यक्षता की. साथ ही इस आयोजन को लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए. 

'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम को लेकर DC नाहन ने अधिकारियों को दिए निर्देश, 3 से 6 फरवरी तक होगा आयोजन

Nahan News: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला में 'सरकार गांव के द्वार' (Sarkar Gaon ke Dwar) कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इसमें 3 फरवरी को पांवटा साहिब विधानसभा के डोबरी सालवाला, 4 फरवरी को नाहन क्षेत्र के जमटा और 6 फरवरी को पच्छाद क्षेत्र के नारग में ये कार्यक्रम होगा. इन कार्यक्रमों के सफल आयोजन को लेकर नाहन में आज डीसी ने अध्यक्षता की. 

Manali Snowfall: मनाली में दो दिन से हुई बर्फबारी से सड़कों पर जमीं 2 से 3 फीट तक बर्फ की मोटी परत

इस अध्यक्षता में विभिन्न  विभागीय अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई, जिसमें अधिकारीयों को उचित दिशा निर्देश जारी किए गए. मीडिया से बात करते हुए DC सिरमौर सुमित खिमटा ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य मौके पर ही जन समस्याओं को निपटाना है, जिसमें खुद सरकार के मंत्री पहुंचते हैं. 

उन्होंने कहा कि राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी की अध्यक्षता में 3 फरवरी को पांवटा साहिब विधानसभा के डोबरी सालवाला, 4 फरवरी को नाहन क्षेत्र के जमटा में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. वहीं उद्योग एवं संसदीय कार्य मंत्री हर्ष वर्धन चौहान की अध्यक्षता में 6 फरवरी को पच्छाद के नारग में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम आयोजित होगा.

Budget 2024: शिमला में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने अंतरिम बजट पर कही ये बात, कांग्रेस की गारंटियों पर किए सवाल

DC ने कहा कि सिरमौर जिला के तीन स्थानों पर होने वाले ‘‘सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम’’ के सफल आयोजन के लिए सभी आवश्यक प्रबंध समय पर किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सभी विभागों को प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित गाइडलाइन के अनुरूप कार्यक्रम को सफलता पूर्वक आयोजित करने के निर्देश जारी किये गए हैं. DC ने आगे कहा कि सरकार गांव के द्वारा कार्यक्रम में सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे और यहां एक ही स्थान पर लोग विभिन्न सेवाओं का लाभ उठा पाएंगे. 

रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, नाहन

Trending news