Sawan Ashtami Mela: बारिश के बावजूद श्रावण अष्टमी मेले में लगी भक्तों की लंबी कतार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2378951

Sawan Ashtami Mela: बारिश के बावजूद श्रावण अष्टमी मेले में लगी भक्तों की लंबी कतार

Bilaspur News: बिलासपुर स्थित शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में लगातार हो रही भारी बारिश पर आस्था भारी पड़ गई. श्रावण अष्टमी मेले के सातवें दिन भी देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ देखने तो मिली. बीती रात से लगातार हो रही बरसात के बावजूद यहां भक्तों की लंबी लाइनों में खड़े होकर भक्त माँ नैनादेवी के कर रहे दर्शन.

Sawan Ashtami Mela: बारिश के बावजूद श्रावण अष्टमी मेले में लगी भक्तों की लंबी कतार

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश में बीती रात से भारी बारिश का दौर जारी है. एक ओर जहां बरसात के चलते पहाड़ी इलाकों से भूस्खलन की तस्वीरें सामने आ रही हैं, वहीं दूसरी तरफ नदी नाले भी उफान पर हैं. अगर बात करें बिलासपुर जिला की तो विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में श्रद्धालुओं की अपार आस्था मानसून की इस बारिश पर भारी पड़ती नजर आ रही है.

जी हां श्रावण अष्टमी मेले के सातवें दिन जहां नैनादेवी क्षेत्र में भारी बारिश देखने को मिली, वहीं मंदिर परिसर में भक्तों की भीड़ पर इस बरसात का असर बेअसर दिखाई दिया और भारी बारिश के इस दौर में भी पंजाब, हरियाणा व उत्तर प्रदेश सहित देशभर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर पहुंच रहे हैं और लंबी-लंबी लाइनों में खड़े होकर माता रानी के जयकारों के साथ अपनी बारी का इंतजार करते हुए दिखाई दिए और मां नैनादेवी के दर्शन करने के बाद ही अपने घरों को लौटते दिखे. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: भारी बारिश के कारण ऊना के घरों और दुकानों में भरा पानी

वहीं शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं का कहना है कि ऊंचे पहाड़ों पर बसी मां नैनादेवी के दर्शन कर वह बहुत खुश हैं. बारिश के चलते मौसम भी काफी सुहावना हो गया है, जिससे भक्तों को गर्मी से तो राहत मिली ही है. साथ ही साथ उन्हें आने-जाने में भी किसी तरह की कोई भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा है. 

वहीं शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर के सेक्टर मजिस्ट्रेट जगदीश शर्मा ने कहा है कि बीती रात से नैनादेवी क्षेत्र में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है. इसके बावजूद श्रावण अष्टमी मेला धूमधाम से चल चल रहा है. मां नैनादेवी के दरबार में भक्तों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है, जिससे यह साफ हो चला है कि माता रानी पर भक्तों की अपार आस्था पर मानसून की यह बारिश बेअसर साबित हो रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news