Shimla Forest Fire: शिमला में नहीं थम रहा आग का तांडव, धू-धू कर जल रहे शिमला के जंगल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2269868

Shimla Forest Fire: शिमला में नहीं थम रहा आग का तांडव, धू-धू कर जल रहे शिमला के जंगल

Shimla Forest Fire News: बुधवार देर रात शिमला के तारा देवी जंगलों में भयंकर आग लगी. जिसकी वीडियो देख साफ कहा जा सकता है कि आग काफी दूर तक फैली हुई है, जिससे काफी ज्यादा नुकसान हुआ. 

Shimla Forest Fire: शिमला में नहीं थम रहा आग का तांडव, धू-धू कर जल रहे शिमला के जंगल

Himachal Forest Fire News: देर रात शिमला के तारा देवी जंगलों में भयंकर आग लगी. हिमाचल प्रदेश वन विभाग के लोग तारादेवी जंगल के इलाके में लगी आग पर काबू पाने की देर रात तक कोशिश करते रहे. वहीं, जंगल की आग आबादी तक पहुंचकर भारी नुकसान कर रही है. 

HP Election: बिलासपुर में अनुराग ठाकुर ने कहा- गांधी परिवार में चुनाव लड़ने को लेकर चल रहा घमासान!

बता दें, राजधानी के जंगलों में आग लगने का सिलसिला लगातार जारी है. शिमला के आसपास बुधवार को 14 जगह से आग लगने की सूचना मिली थी. जानकारी के अनुसार, राज्य में अब तक लगभग वन में आग लगने के 1033 मामले सामने आ चुके हैं. शहर के मल्याणा,बड़श और विजयनगर तथा शहर से बाहर दमेची, गुसान, चकरंदा,जुनगा, किल्टी, आनंदपुर, जुब्बडहट्टी, हरिनगर, बरमु, गुम्मा और नालदेहरा के जंगलों में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को मिली थी. 

इसमें अधिकतर जगह आग पर काबू पा लिया है. वन विभाग के आरओ अजीत ने बताया कि पिछले दिन टुटीकंडी, आनंदपुर और भराड़ी में आग लगी थी, जिसे बुझा दिया है. भराड़ी के चिड़ी गांव में स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. आग से पर्यावरण को खतरा पैदा हो गया है. लोगों से आग्रह है कि वह जंगलों में आग न लगाएं और प्रशासन की मदद करें. कहा कि आग लगाने वालों की सूचना वन विभाग को दें. क्योंकि आग लगने के कारण कई वन्य जीव आग की भेंट चढ़ गए हैं. 

वन विभाग के मुताबिक, शहर के जंगलों में लगी आग से सबसे ज्यादा प्रभाव वन्य जीवों पर पड़ा है. शहर के पास लगी जंगल की आग में अनगिनत जीव-जंतुओं की जान गई है. इसका कोई आंकड़ा नहीं है. 

रिपोर्ट- समीक्षा कुमारी, शिमला

Trending news