Shimla Mosque Dispute: पांवटा साहिब पहुंची संजौली मस्जिद कांड की तपिश, हिन्दू संगठनों ने जमकर की नारेबाजी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2425087

Shimla Mosque Dispute: पांवटा साहिब पहुंची संजौली मस्जिद कांड की तपिश, हिन्दू संगठनों ने जमकर की नारेबाजी

Shimla News: शिमला में मस्जिद निर्माण को लेकर उठे विवाद में के चलते प्रदेश के अन्य जिलों में भी माहौल गर्माने लगा है. पांवटा साहिब में भी हिन्दू संगठनों ने जमकर की नारेबाजी की. 

Shimla Mosque Dispute: पांवटा साहिब पहुंची संजौली मस्जिद कांड की तपिश, हिन्दू संगठनों ने जमकर की नारेबाजी

Shimla Mosque Demolition: हिमाचल प्रदेश के संजौली क्षेत्र में एक मस्जिद के कथित अवैध निर्माण के खिलाफ हिंदू संगठनों ने जमकर प्रदर्शन किया है. अपने प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारी ढली सुरंग पूर्वी पोर्टल पर लगे बैरिकेडिंग को हटाकर आगे भी बढ़े. इस दौरान पत्थरबाजी भी देखने को मिली. इतना ही जनता को रोकने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने वाटर कैनन से पानी की बौछार की. 

वहीं, शिमला के संजौली मस्जिद विवाद की आंच प्रदेश के अन्य हिस्सों को भी गर्मा ने लगी है. पांवटा साहिब में बुधवार को हिन्दू संगठन इकट्ठे हुए. उन्होंने यहां संजौली विवाद को लेकर नारेबाजी की. साथ ही राज्यपाल को ज्ञापन भेज कर सरकार को इस मामले में उचित कदम उठाने की मांग की.

इस विवाद में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी और त्वरित कार्रवाई न होने के विरोध में पांवटा साहिब में भी हिंदू संगठन लामबंद हुए. नाराज लोगों ने पांवटा साहिब में एसडीएम कार्यालय के बाहर अराजक तत्वों के खिलाफ नारेबाजी की. साथी स्थानीय एसडीएम के माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल को ज्ञापन भी भेजा. 

यहां नाराज लोगों ने कहा कि प्रदेश में भाईचारा और शांतिप्रिय फिजाओं को बिगड़ने का प्रयास किया जा रहा है. अन्य राज्यों से आए कुछ लोग यहां मनमानी कर रहे हैं, जिसकी वजह से संजौली में टकराव की स्थिति पैदा हुई है. ज्ञापन में कहा गया है कि सुनियोजित षड्यंत्र के तहत प्रदेश की डेमोग्राफी बदलने का प्रयास किया जा रहा है.

अन्य राज्यों से आए कुछ लोग संगठित तरीके से यहां अपराध और जमीन हथियाने के काम कर रहे हैं. साथ ही धर्म परिवर्तन जैसे कार्य करवा रहे हैं. स्थानीय लोगों ने मांग की है कि मामले की जांच कर ऐसे लोगों को तुरंत प्रदेश से बाहर खदेड़ जाए. लोगों ने संदेश बताया है कि बड़ी संख्या में रोहिंग्या प्रदेश में घुसे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए. मामले से नाराज लोगों ने प्रदेश की जनता से धार्मिक सौहार्द और शांति बनाए रखने की अपील की.

रिपोर्ट- ज्ञान प्रकाश, पांवटा साहिब

Trending news