Shimla Weather News: समर हिल इलाके में भारी भूस्खलन के बाद 12 शव हुए बरामद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1826959

Shimla Weather News: समर हिल इलाके में भारी भूस्खलन के बाद 12 शव हुए बरामद

Shimla Weather News: 14 अगस्त को राजधानी शिमला के समर हिल इलाके में भारी भूस्खलन हुआ, जिसकी वजह से यहां काफी नुकसान हुआ है. खतरे को देखते हुए अभी तक यहां  राहत बचाव कार्य जारी है.   

 

सांकेतिक तस्वीर

Shimla Weather News: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला पर इस समय खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. मानसून ढलने के साथ ही शिमला में एक डरावना मंजर दिखाई दिया. लगातार हो रही बारिश के कारण शिमला शहर का प्लान फेल होता नजर आ रहा है. शहर की कनेक्टिविटी अन्य क्षेत्रों से टूट गई है. वहीं, लोगों के अपने आशियाने तक खो गए हैं जबकि कई लोगों की जान भी चली गई है.

समर हिल इलाके में हुआ भारी भूस्खलन
वहीं, 14 अगस्त को राजधानी शिमला के समर हिल इलाके में भारी भूस्खलन हो गया, जिसके बाद इसकी जानकारी मिलने पर एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सेना, स्थानीय पुलिस और होम गार्ड द्वारा बचाव अभियान शुरू किया गया जो अभी भी जारी है. एसडीएम शिमला शहरी भानु गुप्ता ने बताया कि अभी तक यहां से 12 शव बरामद किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: आपदा की स्थिति में 14वीं वाहिनी एनडीआरएफ की टीमें दिन-रात तैनात

प्रदेश के राज्यपाल ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा
इसके अलावा राजधानी के कृष्णा नगर में भारी भूस्खलन हुआ था, जिसके बाद यहां भी काफी तबाही हुई थी. राजधानी शिमला के इन हालातों को देखते हुए हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज शिमला के कृष्णा नगर का दौरा किया और भूस्खलन से प्रभावित लोगों से मुलाकात कर उनका हाल जाना. इस दौरान उन्होंने कहा कि वह खुद और राज्य की सुक्खू सरकार अलग-अलग नहीं है, सभी लोग मिलकर प्रभावितों को मदद पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. 

राज्यपाल ने कहा कि वे इस समय वे खुद कृष्णानगर में हैं और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जिला कांगड़ा दौरे पर हैं. राज्यपाल ने प्रभावितों को राज्य रेडक्रॉस के माध्यम से राहत सामग्री भी वितरित की. राज्यपाल ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में हर व्यक्ति को मदद के लिए आगे आना चाहिए. राज्य सरकार हर स्तर पर प्रभावितों को राहत पहुंचा रही है. 

ये भी पढ़ें- Himachal School: हिमाचल में कल नहीं बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज, DM लेंगे फैसला

इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन को घरों के लिए खतरा बने पेड़ों को हटाने की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए. इसके अलावा उन्होंने यहां रहने वाले प्रभावित परिवारों के लिए बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के भी निर्देश दिए. इसके साथ ही प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया.

WATCH LIVE TV

Trending news