Shimla Carnival: शिमला में 25 दिसंबर से शुरू होगा विंटर कार्निवल, हिमाचली संस्कृति की मिलेगी झलक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2010620

Shimla Carnival: शिमला में 25 दिसंबर से शुरू होगा विंटर कार्निवल, हिमाचली संस्कृति की मिलेगी झलक

Shimla Winter Carnival Date: शिमला के ऐतिहासिक मैदान पर इस साल विंटर कार्निवाल का आयोजन किया जा रहा है. जो 25 दिसंबर से शुरू होगा. 

Shimla Carnival: शिमला में 25 दिसंबर से शुरू होगा विंटर कार्निवल, हिमाचली संस्कृति की मिलेगी झलक

Shimla Carnival News: हिमाचल की राजधानी शिमला में इस बार विंटर सीजन में देश और विदेश से आने वाले सैलानियों को नए अंदाज में मनोरंजन किया जाएगा.  नगर निगम शिमला की पहल पर शिमला के ऐतिहासिक मैदान पर इस साल विंटर कार्निवाल का आयोजन किया जा रहा है. जिसके तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. 

विंटर कार्निवाल में संस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. बता दें, विंटर कार्निवल क्रिसमस पर शुरू होगा और 31 दिसंबर तक चलेगा.  ऐसे में विंटर कार्निवाल की तैयारी को लेकर बुधवार को नगर निगम शिमला महापौर कार्यालय में बैठकर आयोजन किया गया, जिसमें पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह, नगर निगम के महापौर सुरेंद्र चौहान, पर्यटन निगम के अधिकारी सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे. इस दौरान विंटर कार्निवाल की रूपरेखा तैयार की गई. 

IND vs SA T20I: भारत और दक्षिण अफ्रीका टी20 का तीसरा मैच आज, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम

नगर निगम के महापौर सुरेंद्र चौहान ने कहा कि विंटर सीजन के दौरान पर्यटकों के मनोरंजन के लिए इस बार विंटर कार्निवाल का आयोजन किया जा रहा है. विंटर कार्निवाल के दौरान शहर के अलग-अलग हिस्सों में कार्यक्रमों का आयोजन होगा और रिज मैदान पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. 

Himachal News: हमीरपुर में 31वीं स्टेट लेवल चिल्ड्रन साइंस कॉन्फ्रेंस हुई शुरू, बच्चों ने बनाए कमाल के मॉडल

वहीं, 31 दिसंबर यानी साल के आखिरी दिन बड़े गायक को बुलाया जाएगा और रिज मैदान पर यह कार्यक्रम होगा.  इसके अलावा 6 दिन हिमाचल के सभी राज्यों के जिलों के सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा.  पुलिस का बैंड स्थानीय कलाकार से लेकर सभी बैंड व अन्य सभी तरह के मनोरंजन के कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं. रिज मैदान पर मंच सजेगा, इसमें कोई टेंट नहीं होगा.  ओपन कार्यक्रम किया जाना प्रस्तावित है. 

Trending news