Mandi News: किरतपुर-मनाली फोरलेन पर फर्राटा भर रही एक ही रजिस्ट्रेशन नंबर की दो गाड़ियां
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2401201

Mandi News: किरतपुर-मनाली फोरलेन पर फर्राटा भर रही एक ही रजिस्ट्रेशन नंबर की दो गाड़ियां

Mandi News: मंजी जिले में से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक ही रजिस्ट्रेशन नंबर की दो गाड़ियां होने से एक शख्स के टोल से दो बार पैसे कट गए हैं.

Mandi News: किरतपुर-मनाली फोरलेन पर फर्राटा भर रही एक ही रजिस्ट्रेशन नंबर की दो गाड़ियां

Mandi News:  (नितेश सैनी) :किरतपुर-मनाली फोरलेन पर मंडी जिला के सुंदरनगर के एक कारोबारी के साथ वाहन रजिस्ट्रेशन नंबर को लेकर हैरान कर देने वाला फर्जीवाड़ा सामने आया है। मामले में एक ही नंबर एचपी-31बी-1899 की दो गाड़ियां सड़क पर फर्राटा भर रही हैं।

हैरान करने वाली बात तो ये है कि इन वाहनों पर न तो परिवहन निगम की नजर पड़ रही और न ही पुलिस की। एक ही नंबर से दो वाहनों को लेकर कारोबारी ने पुलिस महानिदेशक शिमला को एक शिकायत भी कर दी।

जानकारी देते हुए शिकायतकर्ता सुंदरनगर निवासी रमन सैनी का कहना है कि उनके पिता के नाम पर महिंद्रा एक्सयूवी नंबर एचपी-31बी-1899 का संचालन किया जाता है। इस गाड़ी पर टोल टैक्स के लिए फास्ट टैग उनके फोन नंबर के माध्यम से कंपनी के पास रजिस्टर्ड हैं। टोल टैक्स कटने का हर मैसेज उनके फोन नंबर पर प्राप्त होता है।

बीते रविवार को सुबह उन्हें एक मैसेज प्राप्त हुआ कि उनकी गाड़ी का किरतपुर-मनाली फोरलेन पर स्थित गड़ामोड़ टोल प्लाजा पर 155 रुपए बतौर उनके बैंक खाते से बतौर टोल टैक्स काट लिए गए हैं। जबकि उनकी गाड़ी उस समय घर पर ही पार्क की हुई थी। इसके उपरांत उसी दिन रात के समय उन्हें एक बार फिर गाड़ी घर पर ही मौजूद होने के बावजूद गड़ामोड टोल प्लाजा पर 85 रूपए टोल टैक्स के रूप में काट लिए।

वहीं घटना वाले दिन शिकायतकर्ता दोस्तों के साथ चंडीगढ़ से अपने घर सुंदरनगर वापिस लौट रहे थे। इस दौरान जब उन्होंने किरतपुर-मनाली फोरलेन पर स्थित गड़ामोड़ टोल प्लाजा पर मौजूद टोल टैक्स की आईटी टीम से घटना को लेकर संपर्क किया तो उनके होश उड़ गए।

सीसीटीवी फुटेज में उनकी गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नंबर एचपी-31बी-1899 की ही तरह एक ऑल्टो कार उसी दिन सुबह 9:36 पर गड़ामोड़ टोल प्लाजा से गुजरते हुए टोल टैक्स 155 रूपए काटे गए। लेकिन ऑल्टो कार के आगे का नंबर एचपी-31बी-1899 और पीछे एचपी31बी 1999 नंबर प्लेट पर लिखा था।

शिकायतकर्ता का कहना है कि उनकी गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नंबर की तरह एक अन्य गाड़ी सड़कों पर घूम रही है। उन्होंने इस कार चालक द्वारा किसी बड़ी आपराधिक घटना या वारदात को अंजाम देने का अंदेशा जताया है। रमन सैनी ने पुलिस और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से जल्द से जल्द जांच कर उचित कार्रवाई करने की अपील की है।

Trending news