Paralympic 2024: ऊना डीसी ने स्टार पैरा एथलीट निषाद कुमार को किया सम्मानित, दी बधाई
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2436293

Paralympic 2024: ऊना डीसी ने स्टार पैरा एथलीट निषाद कुमार को किया सम्मानित, दी बधाई

Paralympic Games Paris 2024: डीसी ने स्टार पैरा एथलीट निषाद कुमार को सम्मानित किया. वहीं, निषाद बोले सरकार से सरकारी नौकरी की आस है . दिव्यांगों के लिए बने प्रेरणा निषाद बोले कि घर से निकले और करें कड़ी मेहनत करें. 

Paralympic 2024: ऊना डीसी ने स्टार पैरा एथलीट निषाद कुमार को किया सम्मानित, दी बधाई

Una News: डीसी ऊना जतिन लाल ने पेरिस पैरालंपिक 2024 में ऊंची कूद प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल विजेता रहे स्टार पैरा एथलीट निषाद कुमार को शॉल, टोपी और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. अपने कार्यालय में निषाद और उनके परिवार की मेजबानी की. उन्हें बधाई दी और कहा कि निषाद की इस उपलब्धि ने न केवल ऊना, बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है. 

उपायुक्त ने यह उम्मीद भी जताई कि निषाद आगामी पैरालंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर एक बार फिर देश का मान बढ़ाएंगे. बता दें, 25 वर्षीय निषाद कुमार ऊना जिले की अंब तहसील के ग्राम पंचायत अंदौरा के बदाऊं गांव के रहने वाले हैं. जतिन लाल ने मुलाकात के दौरान निषाद कुमार से पेरिस पैरालंपिक 2024 में पदक जीतने के लिए की गई तैयारियों पर चर्चा की और उनकी मेहनत और दृढ़ संकल्प की सराहना की. 

उन्होंने कहा कि निषाद कुमार खेलों में रुचि रखने वाले खिलाड़ियों के लिए एक बड़ी प्रेरणा हैं और उनसे प्रेरित होकर युवा पीढ़ी खेलों की ओर आकर्षित होगी. साथ ही उपायुक्त ने युवाओं को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी भाग लेने पर जोर दिया. 

Ropeway Mock Drill: शिमला के जाखू रोपवे में किया गया आपदा मॉकड्रिल, बचाव व राहत के लिए की गई तैयारियां

मीडिया से रूबरू होते हुए निषाद ने उनको सम्मानित करने के डीसी का आभार जताया है साथ ही हिमाचल सरकार से अभी तक सरकारी नौकरी न दिए जाने को लेकर नाराज दिखे. उन्होंने कहा की उन्हें उम्मीद है की हिमाचल सरकार उन्हें सरकारी नौकरी जरूर दें क्योंकि उन्होंने लगातार दो बार विदेश में मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया हैं. उन्होंने दिव्यांगों को घर से बाहर निकल कर कुछ कर दिखाने की अपील की है. 

रिपोर्ट- राकेश माहली, ऊना

Trending news