एक्शन मोड में दिखी एवज विभाग टीम, अवैध होटलों और रेस्तरां पर कसा शिकंजा
Advertisement

एक्शन मोड में दिखी एवज विभाग टीम, अवैध होटलों और रेस्तरां पर कसा शिकंजा

पर्यटन विभाग की ओर से धर्मशाला में अवैध तौर से चल रहे होटलों और रेस्तरां पर शिकंजा कसने की एवज में विभाग की ओर से एक्शन मोड पर कार्य किया जा रहा है.  पर्यटन विभाग की ओर से बीते दो माह में धर्मशाला में 88 अवैध होटलों और रेस्तरां से 1.49 लाख रुपये की राशि वसूल की गई है. 

एक्शन मोड में दिखी एवज विभाग टीम, अवैध होटलों और रेस्तरां पर कसा शिकंजा

विपन कुमार/धर्माशाला: पर्यटन विभाग की ओर से धर्मशाला में अवैध तौर से चल रहे होटलों और रेस्तरां पर शिकंजा कसने की एवज में विभाग की ओर से एक्शन मोड पर कार्य किया जा रहा है.  पर्यटन विभाग की ओर से बीते दो माह में धर्मशाला में 88 अवैध होटलों और रेस्तरां से 1.49 लाख रुपये की राशि वसूल की गई है. 

Viral Video: दूल्हा और दुल्हन ने स्टेज पर किया ऐसा डांस, सब रह गए दंग

विभाग की मानें, तो वर्तमान समय में विभाग के पास लगभग 900 होटलों और रेस्तरां सहित होम स्टे की यूनिटें पंजीकृत हैं, लेकिन इन 88 होटलों, रेस्तरां और होम स्टे यूनिटों ने पर्यटन विभाग के पास पंजीकरण नहीं करवाया है. जबकि काफी समय से शिकायतें आने के बाद विभाग की ओर से इन यूनिटों पर शिकंजा कसते हुए कार्रवाई की गई. इनमें से कुछ ऐसे यूनिट भी थे, जो किराए के आधार पर पर्यटकों को ठहरा रहे थे, लेकिन इन यूनिटों के भवन योजना स्वीकृत नहीं है.

Sawan Somwar 2022: सावन के सोमवार में इन चीजों का सेवन करना होता है फलदायक, महादेव रहते प्रसन्न!

आपको बता दें, जिला पर्यटन विकास अधिकारी कांगड़ा, विनय धीमान ने बताया कि पर्यटन विभाग की ओर से अवैध होटलों और रेस्तरां पर शिकंजा कसने को विभाग की टीम निरंतर निरीक्षण कर रही है. इसके लिए बीते दो महीने में विभाग की टीम ने 88 अवैध होटल और रेस्तरां पर नकेल कसे हैं. वहीं, विभाग आने वाले कुछ दिनों तक यह कार्रवाई जारी रखेगा. 

Watch Live

Trending news