Nahan News: 4 दिनों से पानी की समस्या से जूझ रहे नाहन में शुरू हुई पानी की सप्लाई!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1776755

Nahan News: 4 दिनों से पानी की समस्या से जूझ रहे नाहन में शुरू हुई पानी की सप्लाई!

Nahan News: पिछले 4 दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश के नाहन में पीने के पानी की किल्लत हो गई है. जिसे लेकर आज पानी के टैंकर के जरिए सप्लाई का काम शुरू हुआ है.

Nahan News: 4 दिनों से पानी की समस्या से जूझ रहे नाहन में शुरू हुई पानी की सप्लाई!

Nahan Water Crises: पिछले 4 दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश के नाहन शहर को पीने का पानी को लेकर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था.  पेयजल की सारी योजनाएं ठप पड़ी हैं. जिसके कारण शहर में पीने के पानी का संकट पैदा हो गया है. लोगों को पीने का पानी उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर बीजेपी ने डीसी सिरमौर सुमिता खिमता को ज्ञापन सौंपा. 

बीजेपी के जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि पिछले 4 दिनों से प्रदेश में जिला सिरमौर में भारी बारिश हो रही है. भारी बारिश के कारण जहां जनजीवन अस्त वस्त हो गया. वहीं नाहन शहर में पीने के पानी का संकट पैदा हो गया है. 

उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार के समय विधायक डॉ राजीव बिंदल ने शहर को बरसों पुरानी पेयजल समस्या से निजात दिलाया था, लेकिन वर्तमान समय में रख रखाव के अभाव में यह योजनाएं खराब हुई है.  उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से उपायुक्त से आग्रह करते हुए कहा कि युद्ध स्तर पर इन योजनाओं को दुरुस्त किया जाए.  जब तक योजनाएं दुरुस्त नहीं हो जाती तब तक लोगों को टैंकरों के माध्यम से पेयजल आपूर्ति की जाए ताकि लोगों को पीने का पानी उपलब्ध हो सके. 

बीजेपी जिला अध्यक्ष सिरमौर विनय गुप्ता ने कहा कि बारिश के कारण शहर में तथा गांव में भारी नुकसान हुआ है.  कई लोगों के घरों में मलबा घुसा है. कई गौशाला भी ध्वस्त हुई है.  कई जगह घरों पर पेड़ गिरने के कगार पर है.  इस बारे में प्रशासन को कई बार अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन प्रशासन कागजी कार्रवाई में लगा हुआ है और धरातल पर कोई ठोस कार्य नहीं हो पा रहा. 

उन्होंने उपायुक्त से आग्रह करते हुए कहा कि जहां इमरजेंसी हो वहां कागजी कार्रवाई ना करके पहले राहत कार्य किया जाए. ताकि लोगों का जानमाल का नुकसान से बचाया जा सके.  इसके अलावा जिन जिन क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति, सड़कें तथा पेयजल योजनाएं बाधित हुई है उन्हें जल्द से जल्द दुरुस्त किया जाए. 

ऐसे में पेयजल किल्लत से जूझ रहे नाहन शहर में अब टैंकर के जरिए पानी की सप्लाई होगी.  नाहन में आज विधायक अजय सोलंकी की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित हुई.  जिसमें विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे. 

मीडिया से बात करते हुए विधायक अजय सोलंकी ने कहा कि भारी बारिश के कारण गिरी पेयजल योजना बाधित हुई है, जिसके चलते नाहन शहर में पेयजल संकट पैदा हुआ है.  उन्होंने कहा कि लोगों को राहत देने के मकसद से नाहन शहर में टैंकरों से पानी की सप्लाई शुरू की जा रही है, ताकि लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े. 

अजय सोलंकी ने कहा उन्होंने खुद मौके पर जाकर जायजा लिया है.  उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों को नुकसान की रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिए गए हैं जिसकी रिपोर्ट सरकार को भेजी जाएगी और हर संभव राहत देने की कोशिश प्रभावित लोगों को की जाएंगी. 

साथ ही उन्होंने आम जनता से अपील की है कि मानसून के बीच सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी की गई एडवाइजरी का पालन करें ताकि किसी भी प्रकार की अनहोनी घटना से बचा जा सके. 

Trending news