सीएम जयराम ने ईवीएम और वीवीपैट वेयरहाउस हमीरपुर का किया लोकार्पण
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1261970

सीएम जयराम ने ईवीएम और वीवीपैट वेयरहाउस हमीरपुर का किया लोकार्पण


हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम जयराम ठाकुर ने आज वर्चुअल माध्यम से ईवीएम और वीवीपैट वेयरहाउस किया है. उन्होंने बताया कि इस ईवीएम और वीवीपैट वेयरहाउस को बनाने में 3.80 करोड़ रुपये की लागत लगी है.  

सीएम जयराम ने ईवीएम और वीवीपैट वेयरहाउस हमीरपुर का किया लोकार्पण

शिमला: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला से वर्चुअल माध्यम से ईवीएम और वीवीपैट वेयरहाउस हमीरपुर का लोकार्पण किया. इस दौरान सीएम जय राम ने कहा कि इस ईवीएम और वीवीपैट वेयरहाउस को 3.80 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित किया गया है. इसका शिलान्यास 6 दिसंबर 2019 को किया गया था. लोक निर्माण विभाग ने इसे तय समय में बना कर तैयार किया है.

ये भी पढ़ें- ICSE 10th का परिणाम घोषित, रिजल्ट चेक करने का बेहद आसान तरीका

ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को रखा जाएगा एक साथ
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के सभी जिलों में ईवीएम वेयरहाउस बनाए जा रहे हैं ताकि ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को एक साथ एक स्थान पर ही रखा जा सके. इससे पहले ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को राजकीय महाविद्यालयों और स्कूल परिसरों में रखा जाता था. ऐसी स्थिति में मशीनों के सुरक्षा संबंधी प्रबंध करने पड़ते थे. उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए शिक्षण संस्थानों के कमरों का लंबे समय तक उपयोग होने के कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित होती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. 

ये भी पढ़ें- Himachal weather: हिमाचल जाने वाले हो जाएं सावधान! बारिश से जा चुकी हैं कई जान

मौके पर मौजूद रहे यह लोग
उपायुक्त हमीरपुर देबश्वेता बनिक ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए वेयरहाउस के संबंध में संक्षिप्त प्रस्तुति दी. मुख्यमंत्री के साथ-साथ प्रधान सचिव शिक्षा एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग भी शिमला में थे जबकि विधायक नरेंद्र ठाकुर ने हमीरपुर में समारोह में उपस्थित रहे.

WATCH LIVE TV

Trending news