Rahul Gandhi ने अमेरिका के वर्जीनिया में सिखों के पगड़ी पहनने पर कहा...
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2425271

Rahul Gandhi ने अमेरिका के वर्जीनिया में सिखों के पगड़ी पहनने पर कहा...

Rahul Gandhi US Speech: राहुल गांधी अमेरिका के वर्जीनिया दौरे के दौरान कहा कि सिखों को पगड़ी पहनने की स्वतंत्रता बनी रहनी चाहिए. इसके लिए हम लड़ेंगे. क्या देश में सिखों को पगड़ी पहनने की स्वतंत्रता नहीं रहनी चाहिए. अब इसका बयान का विरोध हो रहा है. 

Rahul Gandhi ने अमेरिका के वर्जीनिया में सिखों के पगड़ी पहनने पर कहा...

Rahul Gandhi US Speech: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के अमेरिका के वर्जीनिया में सिखों पर दिए गए भाषण के मामले में राजनीति गरमा गई है. भाजपा ने राहुल गांधी के इस बयान की कड़े शब्दों में निंदा की है. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने इस मामले में राहुल गांधी के बयान का समर्थन व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर पलटवार किया है.

पवन खेड़ा ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बात करते हुए कहा, 'राहुल गांधी ने अमेरिका में बयान दिया कि सिखों को पगड़ी पहनने की स्वतंत्रता बनी रहनी चाहिए. इसके लिए हम लड़ेंगे. क्या देश में सिखों को पगड़ी पहनने की स्वतंत्रता नहीं रहनी चाहिए? यह वही पार्टी है, जिसके नेता और देश के प्रधानमंत्री लोगों को कपड़ों से पहचानने की बात करते हैं. यह वही पार्टी है, जिसके नेता मुसलमानों को पीटने की बात करते हैं.

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जजपा-असपा गठबंधन ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट की जारी

उन्होंने कहा कि रेलगाड़ी में एक बुजुर्ग मुसलमान को इसी तरह की मानसिकता के लोगों ने पीटा और मार दिया, क्योंकि उसकी दाढ़ी थी. हरियाणा में एक नौजवान को इन लोगों ने मार दिया और मारने के बाद बोला कि हमें बड़ा अफसोस हुआ, क्योंकि यह व्यक्ति मुसलमान नहीं था. उन्होंने आगे कहा कि क्या ऐसी घटनाओं के खिलाफ बोलना गलत है. हम ऐसी घटनाओं के खिलाफ बोलेंगे, क्योंकि संविधान में लिखा है कि हर व्यक्ति की पहचान की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है और वह हम करेंगे. 

गौरतलब है कि अमेरिका के वर्जीनिया में राहुल गांधी ने लोगों से बात करते हुए कहा था, 'सबसे पहले आप लोगों को यह समझना होगा कि लड़ाई किस बारे में चल रही है. यह लड़ाई राजनीति के बारे में नहीं है, लड़ाई इस बारे में है कि आपका नाम क्या है, क्या एक सिख के तौर पर उन लोगों को भारत में पगड़ी पहनने की इजाजत दी जाएगी? क्या एक सिख होने के तौर पर उन्हें भारत में कड़ा पहनने की इजाजत दी जाएगी? क्या एक सिख गुरुद्वारा जा सकेगा? हमारी लड़ाई इस बारे में है और हम सिर्फ उनके लिए नहीं, बल्कि वह सभी धर्मों के लिए लड़ रहे हैं.

(एजेंसी/आईएएनएस)

Trending news