Haryana विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में ये बड़े नाम शामिल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2421592

Haryana विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में ये बड़े नाम शामिल

Haryana Vidhansabha Chunav 2024: हरियाणा में 05 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. 

Haryana विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में ये बड़े नाम शामिल

Haryana Vidhansabha Chunav 2024: हरियाणा कांग्रेस ने रविवार को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 09 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इसमें तोशाम निर्वाचन क्षेत्र से अनिरुद्ध चौधरी का नाम शामिल है. भाजपा ने यहां से कांग्रेस छोड़कर आईं श्रुति चौधरी को मैदान में उतारा है. कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल द्वारा जारी गई इस लिस्ट में थानेसर से अशोक अरोड़ा, गन्नौर से कुलदीप शर्मा, उचाना कलां से बृजेंद्र सिंह, टोहाना से परमवीर सिंह, महम से बलराम डांगी, नांगल चौधरी से मंजू चौधरी, बादशाहपुर से वर्धन यादव और गुरुग्राम (गुड़गांव) से मोहित ग्रोवर का नाम भी शामिल है. 

मोहित ग्रोवर ने 2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव में गुड़गांव सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. वह भाजपा के सुधीर सिंगला से चुनाव हार गए थे. 19 जून को तोशाम विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक रहीं किरण चौधरी अपनी बेटी श्रुति चौधरी, जो (भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा की पूर्व सांसद हैं) के साथ भाजपा में शामिल हो गईं. यह घटनाक्रम कांग्रेस और हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए उसकी चुनावी तैयारियों के लिए एक बड़ा झटका था.

रविवार को जारी की गई नई सूची के साथ, कांग्रेस ने 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए अब तक 41 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. 6 सितंबर को कांग्रेस ने 32 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. इसमें गढ़ी सांपला-किलोई से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, होडल से राज्य इकाई के प्रमुख चौधरी उदयभान और जुलाना से पहलवान विनेश फोगट को मैदान में उतारा.

हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान पांच अक्टूबर को होना है. नामांकन की अंतिम तिथि 12 सितंबर है, जबकि नामांकन पत्रों की जांच 13 सितंबर को होगी. नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 16 सितंबर है. मतपत्रों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी.

(एजेंसी/आईएएनएस)

Trending news