PM Kisan Yojana: किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी होने पर केंद्रीय मंत्रियों के बड़े बयान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2287801

PM Kisan Yojana: किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी होने पर केंद्रीय मंत्रियों के बड़े बयान

PM Kisan samman Nidhi Yojana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कार्यभार संभालते ही पहला तोहफा किसानों को दिया है. उन्होंने किसानों को किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी कर दी है. इस पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह ने प्रतिक्रिया दी है. 

 

PM Kisan Yojana: किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी होने पर केंद्रीय मंत्रियों के बड़े बयान

PM Kisan Yojna: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कार्यभार संभाल लिया है. तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद कार्यभार संभालते ही उन्होंने अन्नदाताओं को लेकर बड़ा फैसला किया. पीएम मोदी ने अपनी पहली फाइल पर हस्ताक्षर करते हुए किसानों को सौगात दी. उन्होंने पहला आधिकारिक कार्य 'पीएम किसान सम्मान निधि' की 17वीं किस्त जारी की. इससे 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा और करीब 20,000 करोड़ रुपए बांटे जाएंगे. पीएम मोदी के इस फैसले पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी समेत कई मंत्रियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'किसान कल्याण के प्रति हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता जगजाहिर है. तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद उन्होंने सबसे पहला निर्णय ही किसानों के हित में किया है. आज प्रधानमंत्री मोदी ने 'पीएम किसान सम्मान निधि' की 17वीं किस्त जारी कर दी, जिसके कारण देश के किसानों के बैंक खातों में 20,000 करोड़ की धनराशि सीधे पहुंच गई. मैं इस किसान हितैषी निर्णय के लिए नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं.'

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में 10 जुलाई को एक बार फिर होगा मतदान,EC ने जारी किया शेड्यूल

वहीं, केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने एक्स पर लिखा, 'मोदी 3.0 का पहला दिन किसानों को समर्पित, आज प्रधानमंत्री मोदी ने 'पीएम किसान सम्मान निधि' की 17वीं किस्त जारी कर 20,000 करोड़ वितरित किए, जिससे लगभग 9.3 करोड़ किसान लाभान्वित होंगे. किसानों को सहायता देने वाली इस योजना की अब तक की 16 किस्तों में 12 करोड़ 33 लाख से ज्यादा लाभार्थियों को 3 लाख करोड़ से अधिक सीधे डीबीटी से वितरित किए गए हैं. यह निर्णय बताता है कि एनडीए सरकार के लिए किसानों का हित सर्वोच्च प्राथमिकताओं में एक है. मैं इस कल्याणकारी निर्णय के लिए पीएम मोदी का देश के करोड़ों किसानों की ओर से आभार व्यक्त करता हूं.'

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक्स पर लिखा कि 'किसान सम्मान' से तीसरे कार्यकाल की शुरुआत. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 'पीएम किसान सम्मान निधि' की 17वीं किस्त जारी कर अपने कार्यकाल की शुरुआत की. इसके अंतर्गत आज 20,000 करोड़ वितरित किए हैं, जिससे लगभग 9.3 करोड़ किसान लाभान्वित होंगे. 'किसान सम्मान निधि' योजना से अब तक 12 करोड़ 33 लाख से ज्यादा किसान लाभान्वित हुए हैं. किसानों के लिए वरदान साबित हो रही इस योजना से अब तक 16 किस्तों में 3 लाख करोड़ से अधिक सीधे डीबीटी से वितरित किए गए हैं. यह महत्वपूर्ण निर्णय एनडीए सरकार की किसानों के प्रति कटिबद्धता को दर्शाता है. किसानों के हित में लिए गए इस निर्णय के लिए मैं प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करता हूं.

(एजेंसी/आईएएनएस)

Trending news