LIVE पंजाब हिमाचल Update 15 July 2022: चंबा में लैंडस्लाइड से लोगों का जीना हुआ मुश्किल, लगातार हो रही बारिश से गिर रहा मलवा
Advertisement

LIVE पंजाब हिमाचल Update 15 July 2022: चंबा में लैंडस्लाइड से लोगों का जीना हुआ मुश्किल, लगातार हो रही बारिश से गिर रहा मलवा

हिमाचल प्रदेश की राजनीति में वार-पलटवार का दौर शुरू हो चुका है. आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर हर पार्टी सक्रिय हो चुकी है. ऐसे में आप दिनभर की हर बड़ी राजनीतिक और सामाजिक खबर जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ.  

LIVE पंजाब हिमाचल Update 15 July 2022: चंबा में लैंडस्लाइड से लोगों का जीना हुआ मुश्किल, लगातार हो रही बारिश से गिर रहा मलवा
LIVE Blog

हिमाचल प्रदेश की राजनीति में वार-पलटवार का दौर शुरू हो चुका है. आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर हर पार्टी सक्रिय हो चुकी है. ऐसे में आप दिनभर की हर बड़ी राजनीतिक और सामाजिक खबर जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ.

 

15 July 2022
22:01 PM

जंगली सांप के घरों में घुसे फैली दहशत 
आजकल बरसात का मौसम हैं और ऐसे में जंगली भालू, चीते तो जंगल को छोड़कर शहरों की तरफ चले आते है, तो वहीं अब जंगली जहरीले सांप की तादाद भी जंगल के साथ लगते रिहशी घरों में अपना बसेरा बनाने को चले आ रहे है.  ऐसा ही एक मामला कल देर शाम मौहल्ला माई के बाग में देखने को मिला. 

21:28 PM

बरनाला पुलिस ने सेक्स रैकेट का किया पर्दाफाश
बरनाला के एक रिहायशी इलाके में एक घर में जिस्मफरोशी कर रही घर की मालकिन सहित 5 महिलाओं और 2 व्यक्तियों को एक सूचना के आधार पर पुलिस प्रशासन ने किया गिरफ़्तार किया है. बता दें, मोरल ट्रैफिक एक्ट की धारा 3,4,5 प्रोवेनशनल एक्ट 1956 के तहत पुलिस ने गिरफ्तार किए 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर अदालत में  पेश किया. 

 

20:36 PM

बैंक खाता खुलवाने वाले 3 लोगों में से 2 को पुलिस ने किया गिरफ्तार 
गोल्डी बराड़ की फोटो लगा बैंक खाता खुलवाने वाले 3 लोगों में से दो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.  पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश कर 2 दिन का रिमांड लिया. हालांकि कि पुलिस पूछताछ  कर रही है. 

 

18:49 PM

स्कूल बस पलटने से एक बच्ची की हुई मौत
होशियारपुर जिले के क्षेत्र में स्कूल बस पलटने से बस में सवार एक बच्ची की मौत हो गई है. बता दें, बस दिल्ली इंटरनेशनल स्कूल (चब्बेवाल) की थी.  हादसा उस समय हुआ जब छुट्टी के बाद बस बच्चों को वापस छोड़ने जा रही थी.  इस दौरान बस का संतुलन बिगड़ गया और वह पलट गई.  इस हादसे में बस में सवार कुछ बच्चों को मामूली चोट लगी है जबकि बस में एक बच्ची की मौत हो गई. 

17:16 PM

अच्छी पहल: ऊना की गगरेट विधानसभा में खोली गई लाइब्ररी
ऊना की गगरेट विधानसभा में पुस्तकालय व सिलाई प्रशिक्षण केंद्र खोला गया है.  इस लाइब्रेरी में विद्यार्थियों को यूपीएससी साथ ही अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए बुक उपलब्ध होगी. ऐसा होने से हजारों विद्यार्थियों को इसका फायदा मिलेगा. बता दें, बीजेपी विधायक राजेश ठाकुर और डीसी ऊंना ने इस लाइब्रेरी का शुभारम्भ किया है. 

 

15:10 PM

कांगड़ा में पैराग्लाइडिंग समेत सात साहसिक गतिविधियां बंद
मानसून सीजन के चलते जिला में शुक्रवार से पैराग्लाइडिंग सहित 7 साहसिक गतिविधियों को बंद कर दिया गया है. यह प्रतिबंध 15 सितंबर तक लागू रहेगा. वहीं, जिला में एयरो स्पोर्टस क्लब भी गठित किए जाएंगे. 

15:06 PM

हिमाचल प्रदेश सरकार के नए मुख्य सचिव बने RD धीमान, संभाला कार्यभार
हिमाचल प्रदेश सरकार के नए मुख्य सचिव का पदभार आज RD धीमान ने सम्भाल लिया है. 1988 बैच के आईएएस अधिकारी मुलरूप से हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला के रहने वाले हैं. जयराम सरकार के कार्यकाल में यह 7वें मुख्य सचिव हैं. 

14:34 PM

चंबा मुख्यालय के साथ लगते मुहल्ला कसाकड़ा में इन दिनों हो रहे भूस्खलन से लोगों की नींद हराम हो गई है. दिन हो या रात हर समय ऊपर से बड़े-बड़े पत्थर गिरत रहते हैं. ऐसे में अब एक बार फिर चंबा में बड़े-बड़े पत्थर गिरे हैं. स्थानीय लोगों की मानें तो इस हो रहे भूस्खलन का मुख्य कारण सरकारी ठेकेदार द्वारा की जा रही कटाई है, जिसे किसी आपत्ति के बाद रोक दिया था अब जिस जगह से कटाई हुई है वहीं से लगातार भूस्खलन हो रहा है.

13:00 PM

पहाड़ो पर लगातार हो रही भारी बारिश के चलते श्रीखंड महादेव प्रसिद्ध धार्मिक यात्रा प्रभावित हो रही है. यात्रा मार्ग में पत्थर गिरने से एक श्रदालु की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गए. 

12:55 PM

हिमाचल प्रदेश सरकार में मुख्य सचिव राम सुभग सिंह को बदलकर RD धीमान को मुख्य सचिव लगाया है. फिलहाल, राम सुभग सिंह को प्रधान सलाहकार प्रशासनिक सुधार में (Administrative Reform) लगाया गया है. मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह व मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव रहे सेवानिवृत्त आइएएस अधिकारी जे सी शर्मा भी मुख्य सूचना आयुक्त (सीआइसी) के पद की दौड़ में शामिल हो गए हैं. 

12:10 PM

बिक्रम मजीठिया को फिलहाल जेल में ही रहना पड़ेगा. आज भी उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान एक जज ने अपने आप को इस केस अलग कर लिया है. चीफ जस्टिस ने इस मामले को जस्टिस अनूप चितकारा और Justice Ramachandra Rao कि कोर्ट को रेफर किया था. लेकिन आज जस्टिस अनूप चितकारा ने खुद को इस मामले से अलग कर लिया है.

11:45 AM

संगरूर से नवनिर्वाचित सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने कहा है कि वह छोटे बड़े कृपाण के साथ संसद में शपथ लेंगे. यदि उन्हें रोका गया तो वे पिछली बार की तरह शपथ नहीं लेंगे। उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी की देशभक्ति पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस चीन को कई हजार किलोमीटर का क्षेत्रफल दिया। अब 2020 में बीजेपी के चीन को एक बड़ा क्षेत्र दिया। आधा कश्मीर पाकिस्तान को दे दिया। ऐसे में ये देशभक्त कहां से आए?

09:59 AM

 

फ़रीदकोट की केंद्रीय मॉडर्न जेल में नहीं थम रहा मोबाइल मिलने का सिलसिला

फ़रीदकोट की केंद्रीय मॉडर्न जेल में मोबाइल मिलने का सिलसिला नहीं थम रहा, एक बार फिर विभिन्न बैरकों की सर्च के दौरान 4 टच स्क्रीन मोबाइल फोन बरामद हुए, जेल प्रशासन की शिकायत पर थाना कोतवाली में चार हवालातियों के खिलाफ जेल एक्ट के तहत अलग अलग केस दर्ज

 

लुधियाना में बड़ी घटना

लुधियाना सिविल अस्पताल में गुरुवार देर रात मारपीट के बाद इलाज कराने आए ताजपुर रोड के ईडब्ल्यूएस कॉलोनी निवासी श्रवण कुमार पर कुछ युवकों ने तेजधार हथियार से हमला कर उसकी हत्या कर दी। आरोपियों ने हत्या उस समय की, जब श्रवण कुमार सिविल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के बाहर अपने इलाज का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान हथियारों से लैस नौजवान वहां पहुंच गए। श्रवण उनसे बचने के लिए इमरजेंसी वार्ड में घुस गया। हमलावरों ने इमरजेंसी वार्ड में अंदर घुसकर तेजधार हथियार से श्रवण पर ताबड़तोड़ वार किए और उसे मौत के घाट उतार दिया।

 

कनाडा में सिख नेता की गोली मारकर हत्या

साल 1985 के कनिष्क बम विस्फोट मामले में बरी बिजनेसमैन और पंजाबी मूल के कनाडाई सिख नेता रिपुदमन सिंह मलिक की गुरुवार सुबह कनाडा के सरे इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनकी हत्या उस समय हुई, जब वह अपनी कार में सवार होकर जा रहे थे। रास्ते में बाइक सवार युवकों ने उन्हें गोलियों से छलनी कर दिया। 

Trending news