Punjab Cabinet Expansion: जानिए कौन हैं पंजाब के नए मंत्री बलकार सिंह और गुरमीत सिंह खुड्डियां
Advertisement

Punjab Cabinet Expansion: जानिए कौन हैं पंजाब के नए मंत्री बलकार सिंह और गुरमीत सिंह खुड्डियां

Punjab Cabinet Expansion: इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. 

Punjab Cabinet Expansion: जानिए कौन हैं पंजाब के नए मंत्री बलकार सिंह और गुरमीत सिंह खुड्डियां

Punjab Cabinet Expansion, Who are New Miniters Gurmeet Singh Khuddian and Balkar Singh? पंजाब से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि आज यानी बुधवार को कैबिनेट का चौथी बार विस्तार हुआ है. जालंधर लोकसभा उपचुनाव में मिली जीत से उत्साहित 'आप' सरकार ने आज दो नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया है. जालंधर के करतारपुर विधानसभा क्षेत्र से आप विधायक बलकार सिंह और लंबी से विधायक गुरमीत सिंह खुड्डियां ने नए कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ ली है. 

बता दें कि बीते दिन स्थानीय निकाय मंत्री इंदरबीर सिंह निज्जर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा उनके अस्तीफ़े को स्वीकार करने के लिए राज्यपाल को चिट्ठी लिखी गई थी. 

इस दौरान राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने राजभवन में करतारपुर विधानसभा क्षेत्र से आप विधायक बलकार सिंह और लंबी से विधायक गुरमीत सिंह खुड्डियां को शपथ दिलाई. 

इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. 

Who is Gurmeet Singh Khuddian? कौन हैं गुरमीत सिंह खुड्डियां? 

गुरमीत सिंह खुड्डियां एक भारतीय राजनीतिज्ञ और आम आदमी पार्टी के सदस्य हैं. पेशे से वह एक किसान हैं. गुरमीत सिंह खुड्डियां लंबी से पंजाब विधानसभा के सदस्य हैं. बता दें की गुरमीत पहले कांग्रेस पार्टी के सदस्य थे, परंतु बाद में उन्होंने पार्टी छोड़ दी और फिर कुछ समय पश्चात वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. 2022 विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने गुरमीत को शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ लंबी से उम्मीदवार घोषित किया और उन्होंने जीत दर्ज की. 

यह भी पढ़ें: Shweta Tiwari Palak Tiwari: एथनिक लुक में अपनी मां Shweta Tiwari के साथ स्पॉट हुईं Palak Tiwari, Goa ट्रिप पर जा रही है पूरी फैमिली

Who is Balkar Singh? कौन हैं बलकार सिंह? 

बलकार सिंह 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में करतारपुर विधानसभा क्षेत्र से 'आप' के उम्मीदवार थे. उन्होंने विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी. वह आम आदमी पार्टी के सदस्य हैं. बता दें कि बलकार सिंह ने पंजाब पुलिस में काम किया है और चुनाव आयोग के पास दाखिल चुनावी हलफनामे के अनुसार वह एक रिटायर्ड डी एस पी (DSP) भी रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Neeru Bajwa की नई वीडियो देख फैंस हुए पागल, दिखाई अपनी कातिलाना अदाएं

(For more news apart from Punjab Cabinet Expansion, Who are New Miniters Gurmeet Singh Khuddian and Balkar Singh?, stay tuned to Zee PHH)

Trending news