Punjab Electricity Cut News: पंजाब में लगातार बढ़ रही गर्मी के बीच बिजली के कट लगने की उम्मीद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1658179

Punjab Electricity Cut News: पंजाब में लगातार बढ़ रही गर्मी के बीच बिजली के कट लगने की उम्मीद

राज्य में गर्मी के कारण ऐसा लग रहा है कि मानो बाहर 'लू' चल रही हो. 

Punjab Electricity Cut News: पंजाब में लगातार बढ़ रही गर्मी के बीच बिजली के कट लगने की उम्मीद

Punjab Electricity Cut News: पंजाब में पिछले कुछ दिनों से तापमान लगातार बढ़ रहा है. पंजाब में लगातार बढ़ती गर्मी और बिजली की मांग के लिए PSPCL की कितनी तैयारी है, इस पर Zee Media ने PSPCL इंजीनियर्स एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी अजय पाल अटवाल के साथ खास बातचीत की. 

इस मौके पर उन्होंने कहा कि पिछले साल की तुलना में इस साल गर्मी जल्दी शुरू हो चुकी है, जिससे बिजली की मांग बढ़ने लगी है. उन्होंने यह भी कहा कि धान के सीजन की तैयारी के लिए बिजली विभाग द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई है. 

इसके अलावा उन्होंने आने वाले भविष्य में बिजली के कट की आशंका भी जताई. इतना ही नहीं उन्होंने लोगों से विभाग के कर्मचारियों के साथ नरमी बरतने की अपील भी की है.

इस मौके पर इंजीनियरों ने सरकार को आने वाले साल में बिजली का उत्पादन बढ़ाने की भी सलाह दी है. इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि लाइन मैन को बिजली फाल्ट का पता लगाने के लिए नई तकनीक की किट भी दी जा रही है.

यह भी पढ़ें: Shehnaaz Gill: ईद पार्टी में शहनाज गिल के लुक ने सबको बनाया दीवाना, देखें फोटो

इसके अलावा बाहर से बिजली खरीदने में 1 हजार मेगावाट की वृद्धि की गई है ताकि बिजली कटौती की समस्या कम हो सके. पंजाब में पिछले कुछ दिनों से लोगों को बढ़ रहे तापमान के कारण भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. 

राज्य में गर्मी के कारण ऐसा लग रहा है कि मानो बाहर 'लू' चल रही हो. ऐसे में गर्मी के कारण कई लोग बीमार भी हो रहे हैं. इस बीच, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने पंजाब सरकार से स्कूलों में छुट्टियां करने का भी अनुरोध किया है.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss का ये एक्स कंटेस्टेंट करवाना चाहता है प्रियंका चाहर चौधरी और अंकित गुप्ता की शादी, कहा "मैं खर्चा उठाऊंगा"

(For more news apart from Punjab Electricity Cut News, stay tuned to Zee PHH)

Trending news