Punjab Lok Sabha Elections 2024: पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने अपने गृहनगर से किया मतदान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2272740

Punjab Lok Sabha Elections 2024: पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने अपने गृहनगर से किया मतदान

Punjab Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और अंतिम चरण के लिए आज मतदान हो रहे है. इस चरण में चंडीगढ़ समेत पंजाब की सभी 13 सीटों पर 328 उम्मीदवार मैदान में हैं. पूर्व भारतीय खिलाड़ी हरभजन सिंह ने भी अपने गृहनगर से मतदान किया है.

 

Punjab Lok Sabha Elections 2024: पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने अपने गृहनगर से किया मतदान

Punjab Lok Sabha Elections 2024: पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने शनिवार (1 जून) को अपने गृहनगर जालंधर में चल रहे लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में अपना वोट डाला. आप के राज्यसभा सांसद ने जालंधर के मतदाताओं से बड़ी संख्या में बाहर आकर मतदान करने का आग्रह भी किया.

43 वर्षीय हरभजन ने कहा कि अपने संवैधानिक अधिकारों का प्रयोग करते समय कोई वीआईपी संस्कृति नहीं होनी चाहिए और सभी को मतदान के लिए कतार में लगना चाहिए.

हरभजन ने वोट डालने के बाद कहा, "मुझे उम्मीद है कि लोग बड़ी संख्या में वोट देने आएंगे और मैं जालंधर में अधिकतम मतदान चाहता हूं. यह हमारा कर्तव्य है और हमें वह सरकार लानी चाहिए जो हम चाहते हैं, एक ऐसी सरकार जो लोगों के लिए काम कर सके। मैं बिल्कुल भी वीआईपी नहीं हूं, वीआईपी संस्कृति खत्म होनी चाहिए। अगर कोई लंगर के लिए कतार में खड़ा हो सकता है, तो कोई यहां भी खड़ा हो सकता है."

हरभजन ने दिसंबर 2021 में अपने शानदार खेल करियर को अलविदा कह दिया था. महान स्पिनर 'दूसरा' के शानदार प्रतिपादकों में से एक थे. एक रहस्यमयी गेंद जिसने स्पिन गेंदबाजी के सबसे कुशल बल्लेबाजों को भी चकमा दे दिया.

उन्होंने मार्च 1998 में बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और देश के लिए 103 टेस्ट खेले, जिसमें उनके नाम 417 विकेट दर्ज हैं. उनके शानदार टेस्ट करियर में उन्होंने 25 बार पांच विकेट और पांच बार दस विकेट लिए. भारत के लिए उनका आखिरी टेस्ट मैच अगस्त 2015 में गॉल में श्रीलंका के खिलाफ था.

जालंधर में जन्मे इस खिलाड़ी ने दोनों सफेद गेंद प्रारूपों में भी देश की सेवा की. उन्होंने अपने खेल करियर में 236 वनडे और 19 टी20 मैच खेले और क्रमशः 269 और 18 विकेट लिए. भारत के लिए उनका आखिरी प्रदर्शन 3 मार्च, 2016 को एशिया कप टी20 मैच में यूएई के खिलाफ मीरपुर में हुआ था.

हरभजन ने इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी फ्रेंचाइजी के लिए 163 मैच खेले और 7.08 की इकॉनमी रेट से 150 विकेट लिए.

 

Trending news