जल स्रोत मंत्री चेतन सिंह जोड़ा माजरा ने घग्गर दरिया की मौजूदा स्थिति का लिया जायजा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2304609

जल स्रोत मंत्री चेतन सिंह जोड़ा माजरा ने घग्गर दरिया की मौजूदा स्थिति का लिया जायजा

Punjab News: जल स्रोत मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने डेरा बस्सी का दौरा किया. उन्होंने टिवाना, आलमगीर में घग्गर बांध के चल रहे मजबूतीकरण के कार्य का जायजा लिया. विभाग के अधिकारियों को बरसात से पहले कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए. 

 

जल स्रोत मंत्री चेतन सिंह जोड़ा माजरा ने घग्गर दरिया की मौजूदा स्थिति का लिया जायजा

कुलदीप सिंह/बनूड़: पंजाब के जल स्रोत मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने आज विभाग के अधिकारियों को मानसून की शुरुआत के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए घग्गर के टिवाना बांध के चल रहे मजबूतीकरण के कार्य को निर्धारित समय में पूरा करने के निर्देश दिए.

हलका डेरा बस्सी के विधायक कुलजीत सिंह रंधावा के साथ घग्गर बाढ़ से प्रभावित गांवों टिवाना, अमलाला, खजूर मंडी और आलमगीर का दौरा करते हुए जौड़ामाजरा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार जल स्रोतों के मानसून पूर्व प्रबंधों के लिए वचनबद्ध है, जिसके अंतर्गत राज्य भर में जल स्रोतों की मजबूती और सफाई का काम जारी है. काम की गुणवत्ता और समय सीमा में कोई ढील बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

ये भी पढ़ें- लोगों की धमकियों से परेशान होकर भारतीय किसान यूनियन के एक सदस्य ने की आत्महत्या

उन्होंने कहा, 'टिवाना, आलमगीर क्षेत्र में घग्गर के साथ 2900 फुट लंबा बांध लगाने, मजबूत करने और मरम्मत कार्यों के लिए लगभग 9 करोड़ रुपए की राशि अलॉट की गई है, जिसमें से 2400 फुट का काम पूरा हो चुका है और घग्गर के बांध के साथ बसे गांवों के लोगों को राहत देने के लिए बाकी के 500 फुट का काम भी जंगी स्तर पर पूरा किया जाएगा. 

इलाका निवासियों द्वारा इस काम के लिए पोकलेन मशीन की मांग करने पर जल स्रोत मंत्री ने मौके पर मौजूद जल स्रोत इंजीनियरों को तुरंत इसके मजबूतीकरण के कार्य को तेज करने के लिए आवश्यक मशीनरी का प्रबंध करने के आदेश दिए. स. जौड़ामाजरा ने मौके पर एकत्रित लोगों को सरसीनी-साधांपुर चौ की सफाई समेत मानसून की शुरुआत से पहले बाढ़ से सुरक्षा के सभी मापदंड अपनाए जाने का भरोसा दिलाया.

ये भी पढ़ें- दिल्ली के बुराड़ी के बाद पंजाब के बरनाला की पॉश कॉलोनी में मिलीं 3 लाश

विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने जल स्रोत मंत्री को पिछले साल की बाढ़ की स्थिति से अवगत करवाते हुए इलाके को पटियाला रोड के साथ जोड़ने वाले अमलाला पुल की मुरम्मत का काम पहल के आधार पर करवाने की मांग की.

WATCH LIVE TV

Trending news