Holi Totke: होली पर ये उपाय जीवन में दिलाएंगे सफलता, कभी नहीं होगी धन की कमी!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1599440

Holi Totke: होली पर ये उपाय जीवन में दिलाएंगे सफलता, कभी नहीं होगी धन की कमी!

Holi Upay 2023: आज का दिन हर व्यक्ति के लिए बेहद खास है. आज होलिका दहन पर हर कोई होली की पूजा कर अपने परिवार की सुख समृद्धि की कामना कर रहा है, लेकिन आज का दिन तंत्र विद्या के लिए भी खास माना जाता है. आज आप भी कुछ उपायों से जीवन में सफलता पा सकते हैं. 

Holi Totke: होली पर ये उपाय जीवन में दिलाएंगे सफलता, कभी नहीं होगी धन की कमी!

Holi Totke: होली साल के सबसे बड़े त्योहार में (Holi festival) शामिल है. आज 7 मार्च को होलिका दहन (Holika Dahan) है और कल यानी 8 मार्च को रंग वाली होली (Holi 2023) है, जिसे हर कोई धूम-धाम से मनाता है. होली जहां मौजी-मस्तीभरा फेस्टिवल है. वहीं, यह त्योहार तंत्र विद्या के लिए भी खास माना जाता है. इस दिन कई तांत्रिक शक्तियां सक्रिय हो जाती हैं. ऐसे में इस दिन लोग प्रभावित शक्तियों को पाने के लिए तरह-तरह उपाय करते हैं. 

इतना ही नहीं इस दिन कुछ लोग जीवन में सफलता पाने के लिए कई तरह के टोने-टोटके भी करते हैं. अगर आपके जीवन में भी परेशानियां आ रही हैं तो आप भी कुछ उपायों के जरिए उन परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं. होली पर किए छोटे-छोटे उपाय और टोटके आपके जीवन की कई बड़ी समस्याओं का समाधान बन सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Holika Dahan Panchang: आज के पंचाग में जानें क्या है होलिका दहन का शुभ मुहूर्त?

मनोकामना पूरी होने के लिए करें ये उपाय
अगर आप कोई मन्नत मांगना चाहते हैं तो उसके लिए आप होलिका दहन के वक्त उसकी अग्नि में आहुतियां दें और पूजा समाप्त होने के बाद एक पान का पत्ता और सुपारी को नारियल से बांधकर उसे होलिका को भेंट कर दें. इसके बाद होलिका की 11 परिक्रमा करें. परिक्रमा के दौरान होलिका से प्रार्थना करते हुए मन में अपनी मनोकामना बोलें. इससे न सिर्फ आपकी मनोकामना पूरी होगी बल्कि आपके घर में लक्ष्मी का आगमन भी होगा. 
 
होलिका की राख का टोटका
होलिका दहन के अगले दिन इसकी थोड़ी सी राख ले लें. इस राख को लाल कपड़े में रखकर उसमें चांदी, श्रीयंत्र, कुछ सिक्के और स्फटिक बांधकर उस जगह रख दें जहां आप अपने पैसे और जेबर रखते हैं. इस उपाय से घर में बरकत होगी और सुख समृद्धि आएगी. 

ये भी पढ़ें- Rashifal: मेष मकर और मीन राशि वालों के लिए होलिका दहन में इन सामाग्री की आहुति देना रहेगा शुभ

कारोबार में तरक्की के लिए करें ये उपाय
अगर आपका कारोबार मंदा चल रहा है तो आप होली के दिन पीले रंग के कपड़े में काली हल्दी, एक चांदी का सिक्का और 11 गोमती चक्र बांध लें. इसके बाद होली की 11 बार परिक्रमा कर 'ऊँ महालक्ष्म्यै नमः' का 108 बार जप करें और उसे होली की अग्नि में भेंट कर दें. इस उपाय से आपका बिजनेस अच्छा चलने लगेगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news