Tirupati Laddoos Row: देवताओं को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए बोली सुप्रीम कोर्ट, मांगे सबूत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2453490

Tirupati Laddoos Row: देवताओं को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए बोली सुप्रीम कोर्ट, मांगे सबूत

सर्वोच्च न्यायालय ने तिरुपति के लड्डुओं में दूषित घी के दावों पर साक्ष्य मांगते हुए धर्म को राजनीति से दूर रखने का आग्रह किया.

 

Tirupati Laddoos Row: देवताओं को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए बोली सुप्रीम कोर्ट, मांगे सबूत

Tirupati Laddoos Row: सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को टिप्पणी की कि भगवान को भी राजनीतिक मामलों से दूर रखा जाना चाहिए, साथ ही तिरुपति लड्डू बनाने में दूषित घी के इस्तेमाल के आरोपों के संबंध में प्रस्तुत साक्ष्य पर सवाल उठाया. कोर्ट ने दावों को पुष्ट करने के लिए सबूत मांगे, साथ ही धर्म को राजनीति के साथ मिलाने पर चेतावनी भी दी. 

न्यायमूर्ति बीआर गवई और न्यायमूर्ति केवी विश्वनाथन की सर्वोच्च न्यायालय की पीठ ने सोमवार को तिरुपति के लड्डुओं में दूषित घी के इस्तेमाल के बारे में सार्वजनिक बयान देने की आवश्यकता पर सवाल उठाया और कहा कि इस मामले में जांच पहले से ही चल रही है.

शीर्ष अदालत ने कई याचिकाओं पर सुनवाई 3 अक्टूबर तक टाल दी है, जिसमें अदालत की निगरानी में जांच की मांग करने वाली याचिकाएं भी शामिल हैं. शीर्ष अदालत ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से यह भी अनुरोध किया कि वे इस बारे में मार्गदर्शन प्रदान करें कि क्या तिरुपति के लड्डू में कथित रूप से दूषित घी के इस्तेमाल की जांच किसी स्वतंत्र एजेंसी से कराई जा सकती है. रिपोर्ट के अनुसार, अदालत इस मामले से जुड़ी विभिन्न याचिकाओं पर विचार कर रही है.

पीठ तिरुपति लड्डूओं की तैयारी में पशु वसा के इस्तेमाल के आरोपों की जांच की मांग वाली याचिकाओं की श्रृंखला पर सुनवाई कर रही थी. रिपोर्ट सार्वजनिक करने के आंध्र सरकार के कदम की आलोचना करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एफआईआर दर्ज होने या विशेष जांच दल (SIT) गठित होने से पहले ही तिरुपति लड्डुओं में दूषित घी के कथित उपयोग पर टिप्पणी कर दी थी.

इसमें कहा गया कि जब जांच अभी भी जारी है, तो एक वरिष्ठ संवैधानिक प्राधिकारी द्वारा सार्वजनिक बयान देना अनुचित है. 

Trending news