Advertisement
photoDetails0hindi

Glenn Maxwell: ग्लेन मैक्सवेल ने दर्द के बावजूद दोहरा शतक लगा तोड़े कई रिकॉर्ड

Glenn Maxwell: ग्लेन मैक्सवेल ने मांसपेशियों में खिचाव से दर्द के बावजूद शानदार पारी खेली और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

सेमीफइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलिया

1/4
सेमीफइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलिया

मंगलवार 7 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और अफ़ग़ानिस्तान का मैच रिकॉर्ड तोड़ रहा। मैच में अफ़ग़ानिस्तान द्वारा 292 रन का लक्ष्य दिया गया जिसे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कड़ी मेहनत कर पूरा किया। जिसकी जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया टीम सेमीफइनल में पहुंच गई। 

 

128 गेंदों पर 201 रन बना तोड़ा रिकॉर्ड

2/4
128 गेंदों पर 201 रन बना तोड़ा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया टीम की जीत का सारा श्रेय आल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल को जाता है जिन्होंने 128 गेंदों पर 201 रन बना वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ा और टीम को डूबने से बचा लिया। 

 

 

21 चोक्के और 10 छक्के लगाए

3/4
 21 चोक्के और 10 छक्के लगाए

शुरआत में टीम की खस्ता हालत देख जीत का अंदाज़ा लगाना काफी कठिन था क्यूंकि सिर्फ 91 रन बना टीम 7 विकेट गवा चुकी थी। छटे नंबर पर आए बल्लेबाज़ मैक्सवेल ने मोर्चा संभाल 21 चोक्के और 10 छक्के लगा 201 रन बना कर टीम को जीत दिलाई और इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। 

 

दर्द के बावजूद शानदार पारी खेली

4/4
दर्द के बावजूद शानदार पारी खेली

ग्लेन मैक्सवेल ने मांसपेशियों में खिचाव से दर्द के बावजूद शानदार पारी खेली और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। उनसे पहले पाकिस्तान के फखर जमान ने वनडे में 193 रन, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वाटसन नाबाद 185 रन, पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी नाबाद 183 रन और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का भी 183 रन बना लिस्ट में नाम दर्ज है।