हिमाचल प्रदेश में 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान राहुल गांधी ने BJP पर किया कड़ा प्रहार
Advertisement

हिमाचल प्रदेश में 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान राहुल गांधी ने BJP पर किया कड़ा प्रहार

Bharat Jodo Yatra Himachal Pradesh: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही 'भारत जोड़ो यात्रा' आज हिमाचल प्रदेश पहुंच चुकी है. आज बुधवार सुबह प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राहुल का स्वागत किया.  

हिमाचल प्रदेश में 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान राहुल गांधी ने BJP पर किया कड़ा प्रहार

Bharat Jodo Yatra Himachal Pradesh: कन्याकुमारी से शुरू हुई राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' आज हिमाचल प्रदेश में प्रवेश कर चुकी है. इससे पहले राहुल गांधी पंजाब में पदयात्रा कर रहे थे. राहुल गांधी बुधवार सुबह हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के इंदौरा उपमंडल के मिलवां में पहुंच गए थे. जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह (Sukhvinder Singh Sukhu) ने उनका स्वागत किया. इस दौरान उनके साथ मंत्रिमंडल के सदस्य भी मौजूद रहे.

यहां से होकर गुजरेगी यात्रा
बता दें, राहुल गांधी आज शाम करीब 5 बजे मलोट में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद इंदौरा उपमंडल में 24 किलोमीटर पैदल यात्रा करेंगे. जो इंदौरा उपमंडल में मिलवां, मिरथल, बाई इंदौरा, काठगढ़, इंदौरा से होकर गुजरेगी और पठानकोट तक जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर के स्टूडेंट्स को गिफ्ट करेंगे स्कूल बैग कम स्टडी टेबल

देश में कुछ ही लोगों के लिए बनती है सरकार- राहुल गांधी 
'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर तंस कसते हुए कहा कि देश में 3-4 लोगों के लिए पूरी सरकार चलाई जा रही है. जो भी होता है वह उन लोगों के लिए होता है. हमारे किसान, मजदू और युवाओं के लिए कुछ भी नहीं किया जाता. भारत की सरकार जो भी करती है वह भारत के 2-3 सबसे बड़े अरबपतियों की मदद करने के लिए करती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने अपने मुद्दे संसद में उठाने की कोशिश की, लेकिन वहां मुद्दे उठाने नहीं दिए गए. भारत की संस्थाओं जैसे न्यायपालिका, प्रेस के जरिए भी अपनी बात नहीं उठा सकते, क्योंकि सब पर RSS-BJP का दबाव है. इसलिए हमने यह यात्रा निकाली है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: शिमला पर मंड़रा रहे खतरे के बादल, यहां भी धंसने लगी जमीन

हिमाचल प्रदेश में खास रहेगी भारत जोड़ा यात्रा
माना जा रहा है कि 'भारत जोड़ो यात्रा' हिमाचल प्रदेश में खास रहने वाली है, क्योंकि जब देशभर में मोदी लहर थी तब हिमाचल प्रदेश उन राज्यों में शामिल हो गया था जहां कांग्रेस की जीत हुई. गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस ने प्रदेश की ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल कर राज्य में अपनी सरकार बनाई और राज्य में सदियों पुरानी परंपरा की जारी रही. 

WATCH LIVE TV

Trending news