Delhi Weather: मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, उमस से मिलेगी राहत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2410795

Delhi Weather: मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, उमस से मिलेगी राहत

Delhi ncr Weather: दिल्ली-एनसीआर आने वाला कुछ दिन सुहाना रहने वाला है. वहीं, मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है. 

Delhi Weather: मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, उमस से मिलेगी राहत

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर रविवार रात से ही मौसम सुहाना बना हुआ है. वहीं, संभावना है कि अभी मौसम सुहाना बना रहेगा. रुक-रुक कर रिमझिम बारिश के चलते पारे में गिरावट दर्ज की जाएगी. इसके साथ ही मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है. 

आईएमडी की मानें तो अचानक मौसम बिगड़ सकता है और लोगों को मूसलाधार बारिश का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग की वेबसाइट पर जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक एनसीआर में लगातार हो रही इस बारिश के कारण लोगों को उमस से तो निजात मिलती दिखाई दे रही है, लेकिन जलभराव और अन्य कारणों से उनकी दिक्कतें बढ़ सकती हैं. 

बारिश के बाद सड़कों का हाल बुरा हो जाता है. लोगों को घंटो ट्रैफिक समस्या से जूझना पड़ता है.
मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले 1 हफ्ते तक एनसीआर के लोगों को बारिश का सामना करना पड़ेगा और इस दौरान अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री तक रहने का अनुमान है. इससे साफ होता है कि गर्मी और उमस से काफी हद तक एनसीआर के लोगों को निजात मिलेगी. 

मौसम विभाग के मुताबिक, 2 और 3 सितंबर को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहेगा. आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना बनी रहेगी. यही नहीं, 4 सितंबर को अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री बना रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक 5 और 6 सितंबर को अधिकतम तापमान गिरेगा, जिसके बाद यह 34 डिग्री तक पहुंच जाएगा. वहीं, न्यूनतम तापमान भी 24 डिग्री पहुंच जाएगा.

Ganesh Chaturthi 2024: गणेश चतुर्थी पर भूलकर भी नहीं देखें चांद, जानें इसके पीछे की वजह और उपाए

 

गौरतलब है कि तेज बारिश के चलते एनसीआर में जगह-जगह जलभराव के कारण लोगों का बुरा हाल हो जाता है. दिल्ली और नोएडा में लोग लंबे-लंबे जाम से जूझते दिखाई देते हैं

रिपोर्ट- आईएएनएस

 

Trending news